ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRफ्लाइट में बम है... दिल्ली एयरपोर्ट को मिला बम की धमकी वाला ईमेल, मचा हड़कंप

फ्लाइट में बम है... दिल्ली एयरपोर्ट को मिला बम की धमकी वाला ईमेल, मचा हड़कंप

बम की धमकी वाला ईमेल मिलते ही हड़कंप मच गया। तुरंत सुरक्षा बढ़ाते हुए फ्लाइट की जांच की गई। इससे पहले दिल्ली के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

फ्लाइट में बम है... दिल्ली एयरपोर्ट को मिला बम की धमकी वाला ईमेल, मचा हड़कंप
flight symbolic image
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से दुबई जाने वाली एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। यह धमकी एक ईमेल के जरिए DIAL (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) कार्यालय को भेजी गई थी। बम की धमकी वाला ईमेल मिलते ही हड़कंप मच गया। तुरंत सुरक्षा बढ़ाते हुए फ्लाइट की जांच की गई लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह धमकी भरा ईमेल 17 जून को सुबह 9.35 बजे मिला था। पुलिस ने बताया कि ईमेल आईजीआई एयरपोर्ट स्थित DIAL (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) कार्यालय को मिला जिसमें दिल्ली से दुबई की उड़ान के अंदर बम होने की धमकी दी गई थी। इसके बाद तुरंत फ्लाइट की तलाशी ली गई लेकिन कुछ संदिग्ध नहीं मिला।

इससे पहले  पुलिस ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया है कि आपातकालीन स्थिति में अधिक इकाइयों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए पांच बम निरोधक दस्तों (बीडीएस) और 18 बम जांच दलों (बीडीटी) की मौजूदा संख्या में से छोटी टीमें गठित की जा सकती हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 23 बीडीएस/बीडीटी इकाइयां भी तैनात हैं, जिन्हें गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद तैनात किया जा सकता है।
इसमें आगे कहा गया है कि बीडीएस/बीडीटी के पांच दस्तों को भी इस संबंध में प्रशिक्षित किया जाएगा, जिनमें प्रत्येक बैच में 15 कार्मिक होंगे।

पुलिस ने पहले कहा था कि यहां 4,600 से अधिक स्कूलों के लिए कुल पांच बीडीएस और 18 बीडीटी हैं। पुलिस का यह रुख यहां मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में बम की झूठी धमकी के मद्देनजर पेशे से वकील अर्पित भार्गव द्वारा 2023 की याचिका में दायर एक अतिरिक्त हलफनामे में आया है। पुलिस ने नवीनतम हलफनामे में कहा, “दिल्ली पुलिस के बेस स्टेशनों पर 18 बम जांच दल कार्यरत हैं, जिनका उद्देश्य प्रतिक्रिया समय को न्यूनतम करना तथा संबंधित जिले के भौगोलिक क्षेत्र का दायरा सुनिश्चित करना है।”

इसमें कहा गया, “दिल्ली पुलिस के बेस स्टेशनों पर वर्तमान में पांच बम निरोधक दस्ते कार्यरत हैं।” हलफनामे में कहा गया, “आपातकालीन स्थिति में अधिक बीडीएस/बीडीटी टीमों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए छोटी टीमें गठित करने का प्रावधान है।”