ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली एम्स में 18 जून से फिर शुरू होंगी ओपीडी सेवाएं, मरीजों को ऑनलाइन कराना होगा रजिस्ट्रेशन

दिल्ली एम्स में 18 जून से फिर शुरू होंगी ओपीडी सेवाएं, मरीजों को ऑनलाइन कराना होगा रजिस्ट्रेशन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के लिए आने वालों के लिए राहत की खबर है। राजधानी दिल्ली में COVID-19 मामलों में गिरावट आने के बाद एम्स 18 जून से चरणबद्ध तरीके...

दिल्ली एम्स में 18 जून से फिर शुरू होंगी ओपीडी सेवाएं, मरीजों को ऑनलाइन कराना होगा रजिस्ट्रेशन
नई दिल्ली। हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Jun 2021 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के लिए आने वालों के लिए राहत की खबर है। राजधानी दिल्ली में COVID-19 मामलों में गिरावट आने के बाद एम्स 18 जून से चरणबद्ध तरीके से ओपीडी सेवाओं को फिर से शुरू करने जा रहा है। ओपीडी में आने वालों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। अभी ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा। डॉक्टर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले मरीजों को ही ओपीडी में देखेंगे।

एम्स ने घोषणा की है कि वह 18 जून से चरणबद्ध तरीके से अपने बाह्य रोगी विभाग (OPD) सेवाओं को फिर से शुरू करेगा। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. डी.के. शर्मा की ओर से मंगलवार को जारी एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने यह निर्णय लिया है।

नोटिस के अनुसार, ओपीडी में अभी केवल ऐसे मरीजों को देखा जाएगा जिन्होंने पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन या टेलीफोनिक अपॉइंटमेंट लिया है और वॉक-इन रजिस्ट्रेशन की अनुमति देने का निर्णय बाद में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।

नोटिस में कहा गया है कि कोविड-19 मामलों में आई भारी कमी को देखते हुए एम्स के डायरेक्टर द्वारा ओपीडी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से जल्द से जल्द 18 जून 2021 (शुक्रवार) तक फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। सभी विभागाध्यक्षों (एचओडी) से भी अनुरोध किया गया है कि वे प्रतिदिन नए और फॉलोअप ओपीडी रोगियों की प्रस्तावित संख्या प्रदान करें, जिन्हें ऑनलाइन / टेलीफोन पर अपॉइंटमेंट दी जानी हैं।

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर के बीच बेकाबू होते संक्रमण को देखते हुए एम्स ने 6 अप्रैल को रुटीन वॉक इन ओपीडी बंद करने का आदेश दिया था। 

एम्स की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि कोविड-19 महामारी के कम्युनिटी स्प्रैड को कम करने को कोविड-19 के संदिग्ध / पुष्टि रोगियों की देखभाल और इलाज के लिए उपलब्ध स्टाफ और सामग्री का अनुकूल उपयोग करने के लिए एम्स में स्पेशल क्लीनिक सहित सभी ओपीडी के मरीजों के रजिस्ट्रेशन और नियमित रूप से चलने वाले ओपीडी में मरीजों के रजिस्ट्रेशन गुरुवार 08.04.121 अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें