Delhi AIIMS gave six years later for heart surgery to patient - दिल की सर्जरी के लिए एम्स ने मरीज को दी छह साल बाद की तारीख DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल की सर्जरी के लिए एम्स ने मरीज को दी छह साल बाद की तारीख

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में मरीजों को दिल की सर्जरी के लिए छह साल बाद का समय दिया जा रहा है। ऐसी ही एक मरीज हैं मेरठ की रहने वाली 32 वर्षीय नसरीन, जिन्हें अस्पताल ने दिल की सर्जरी के लिए साल 2025 की तारीख दी है।

नसरीन ने बताया कि यह हाल तब है जब उन्हें डॉक्टर ने जल्द सर्जरी कराने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि वह बीते 13 वर्षों से एम्स में इलाज करवा रही हैं। एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके दिल के वॉल्व सिकुड़ चुके हैं। ऐसे में उन्हें जल्द सर्जरी की जरूरत है, लेकिन एम्स में सर्जरी की तारीख वर्ष 2025 की मिली है।

उन्होंने डॉक्टरों से आग्रह किया तो उन्हें बताया गया कि वे सफदरजंग, आरएमएल या जीबी पंत अस्पताल में जाकर जल्द सर्जरी के लिए समय ले सकती हैं। एम्स के डॉक्टरों के सुझाव पर नसरीन दिल्ली सरकार के जीबी पंत अस्पताल गईं लेकिन वहां भी उन्हें एक साल तक इंतजार के लिए कहा गया। इससे निराश होकर वे वापस मेरठ लौट गईं।

निजी अस्पताल का खर्च नहीं उठा सकती

नसरीन ने बताया कि वह कुछ दिनों के अंतराल पर एम्स के डॉक्टरों को दिखाने के लिए मेरठ से एम्स आती थीं। अब कुछ दिनों पहले डॉक्टरों ने सर्जरी करवाने के लिए कहा लेकिन तारीख वर्ष 2025 की दे दी। उन्होंने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ज्यादा बेहतर नहीं हैं और प्राइवेट अस्पताल में जाकर सर्जरी कराने के उनके पास पैसे नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi AIIMS gave six years later for heart surgery to patient