ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : मेट्रो की जमीन पर कर्ज लेकर 20 करोड़ की ठगी, चार गिरफ्तार

दिल्ली : मेट्रो की जमीन पर कर्ज लेकर 20 करोड़ की ठगी, चार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने फर्जी दस्तावेज पर बैंक से 20 करोड़ का कर्ज लेकर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने दिल्ली मेट्रो द्वारा अधिग्रहित जमीन पर भी...

दिल्ली : मेट्रो की जमीन पर कर्ज लेकर 20 करोड़ की ठगी, चार गिरफ्तार
प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीSun, 25 Oct 2020 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने फर्जी दस्तावेज पर बैंक से 20 करोड़ का कर्ज लेकर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने दिल्ली मेट्रो द्वारा अधिग्रहित जमीन पर भी फर्जी दस्तावेज के आधार पर कर्ज ले रखा था। गिरफ्तार ठगों में अश्वनी अरोड़ा, विजय अरोड़ा और इनकी पत्नियां शामिल हैं। पुलिस ने चारों को दिल्ली और गाजियाबाद के अलग-अलग जगहों से दबोचा।

ईओडब्ल्यू के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ओपी मिश्रा के मुताबिक, नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के जोनल मैनेजर ने ठगी का मामला दर्ज कराया था। बैंक के मुताबिक, रिया इंटरप्राइजेज के मालिक अश्वनी कुमार ने फर्जी दस्तावेज पर संपत्ति के बदले 70 लाख रुपये का कर्ज लिया था। वहीं, कुंज एल्युमिनियम प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विजय कुमार और उसकी पत्नी ने भी फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित संपत्ति के बदले 25 लाख रुपये लिए थे। इसके अलावा माधव एंटरप्राइजेज के मालिक अश्वनी कुमार ने दोबारा बैंक से 50 लाख रुपये का लोन लिया था। उसकी पत्नी इसकी गारंटर है।

सभी एक ही परिवार के सदस्य
मामले की जांच आरंभ की गई तो पता चला कि सभी आरोपी एक ही परिवार के सदस्य हैं और उन्होंने साजिश के तहत फर्जी कागजात पर बैंक को चूना लगाया है। जांच में यह भी पता चला कि आरोपियों ने दिल्ली मेट्रो द्वारा अधिग्रहित जमीन पर भी लोन ले रखा है।

कई बैंकों को चपत लगाई
जांच में पता चला कि आरोपियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा, सिंडिकेट बैंक, कर्नाटका बैंक और ओबीसी बैंक से करीब 20 करोड़ रुपये की ठगी कर रखी है। इसके बाद पुलिस ने इनकी तलाश आरंभ की और अंतत: इनके बारे में सूचना मिलने पर गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें