Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली : सिरसपुर के एक घर में 4 शव मिलने से हड़कंप, मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली : सिरसपुर के एक घर में 4 शव मिलने से हड़कंप, मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल, पुलिस जांच में जुटी

नई दिल्ली। हिन्दुस्तान टीमPraveen Sharma
Tue, 30 Nov 2021 10:55 AM
दिल्ली : सिरसपुर के एक घर में 4 शव मिलने से हड़कंप, मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल, पुलिस जांच में जुटी

इस खबर को सुनें

दिल्ली के बाहरी-उत्तरी जिले के अंतर्गत आने वाले समयपुर बादली इलाके के सिरसपुर गांव के एक घर में मंगलवार को एक ही परिवार के चार लोग संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए। मृतकों में दो बच्चे, एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं। शुरुआती जांच में सुसाइड की आशंका जताई जा रही है। मौत के कारणों की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान अमित (30) उसकी पत्नी निक्की (25), बेटी वंशिका (6) और बेटा कार्तिक (3) के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं। घटनास्थल से सबूत इकट्ठे करने के लिए फॉरेंसिंग टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। अमित इस मकान में किराए पर रहता था।

आज सुबह जब अमित का भतीजा सौरव यहां पहुंचा तो कमरे के अंदर का नजारा देख उसके होश उड़ गए। कमरे के अंदर अमित की लाश फंदे से लटकी हुई थी, वहीं बेटी वंशिका का शव सोफे पर पड़ा था, जबकि निक्की और कार्तिक के शव बेड पर पड़े हुए थे। 

पुलिस के मुताबिक, अमित एक फैक्ट्री में काम करता था और काफी समय से अपने परिवार के साथ यहां रह रहा था। शुरुआती जांच में लग रहा है कि अमित ने बच्चों और पत्नी को जहर देकर मारा होगा और उसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को संदेह है कि व्यक्ति ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने से पहले अपने दो बच्चों और पत्नी को जहर दिया होगा। पुलिस को अभी तक इस मामले में किसी बाहरी व्यक्ति के शामिल होने के सबूत नहीं मिले हैं।

पुलिस इस वारदात के पीछे पारिवारिक कलह को वजह मान रही है। दरअसल, अमित की पत्नी निक्की पिछले 2 महीने से अमित और बच्चों से दूर हो गई थी अभी कुछ दिन पहले ही वो वापस आई थी। बताया जा रहा है कि सोमवार रात को भी उन दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई थी। फिलहाल पुलिस हर एंगल से इस मामले की तफ्तीश कर रही है और इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर अमित ने ये खौफनाक कदम क्यों उठाया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "मृतक परिवार के एक रिश्तेदार ने उन्हें कमरे के अंदर मृत पाया और सुबह 9 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर इसकी जानकारी दी। ऐसा लग रहा है कि व्यक्ति ने पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगा ली। पड़ोसियों का कहना है कि परिवार पिछले 20 साल से इस किराये के घर में रहता था। रिश्तेदारों ने कहा कि परिवार आर्थिक रूप से परेशान चल रहा था।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। घटना के पीछे की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इस संबंध में पुलिस पड़ोसियों से इस परिवार के बारे में जानकारी ले रही है। दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में अभी तक आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।  

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें