DA Image
20 जून, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली : एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, इलाके के 750 से अधिक लोग क्वारंटाइन

दिल्ली में कोरोना का प्रकोप तेजी से पैर पसार रहा है। पीतमपुरा इलाके के तरुण एंक्लेव में 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। इस इलाके को अब कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। 

डीएम के मुताबिक, 24 मई को कोरोना पॉजिटिव का पहला केस आया था, लेकिन उसके बाद यहां 20 और मामले सामने आए। कोरोना मरीजों का मामला सामने आने के बाद 24 मई को ही इस एरिया को सील कर दिया गया था और डीसी, नॉर्थ एमसीडी को इस बाबत सैनिटाइजेशन कराने को कहा गया था।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, फिलहाल कोरोना के मामले को बढ़ता देख 3 जून को इस पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही तरुण एंक्लेव में मकान नम्बर 130 से लेकर 340 तक के 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

बताया गया है कि इस इलाके में कोरोना का संक्रमण एक घर से हुआ है, जहां नियमित रूप से एक काम करने वाली महिला आया करती थी। इस महिला से पहले बच्चों को संक्रमण हुआ और फिर घर के सभी लोगों को उससे संक्रमण हो गया। उनके बच्चों से यह संक्रमण कॉलोनी में खेलने वाले अन्य बच्चों को हुआ और फिर उन बच्चों से परिवार वालों में फैल गया। घर के बड़े लोग रोज शाम पार्क भी जाया करते थे, जहां से संक्रमण अन्य लोगों में हुआ और फिर अन्य घरों तक फैल गया। ये सिलसिला तब तक जारी रहा, जब एक व्यक्ति ने बुखार और कोरोना जैसे लक्षण होने पर जांच करवाई। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार के पार

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,359 नए मामले सामने आए, इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार के पार चला गया। दिल्ली में अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक 1,513 संक्रमण के मामले तीन जून को सामने आए थे। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, कोविड-19 के मृतकों की संख्या 650 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 25,004 हो गई। इसके मुताबिक, तीन जून को 44 मौत दर्ज की गईं, जबकि दो जून को 17 मरीजों की मौत हुई थी। बुधवार को दिल्ली में कोविड-19 के 23,645 मामले थे, जबकि मृतकों की संख्या 606 थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi: 20 people tested corona positive in Tarun Enclave of Pitampura more than 750 people quarantine