DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली : डॉक्टर और नर्स सहित गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्य कर्मियों को किया क्वारंटाइन, अस्पताल में भर्ती थे दो कोरोना के मरीज

एनसीआरदिल्ली : डॉक्टर और नर्स सहित गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्य कर्मियों को किया क्वारंटाइन, अस्पताल में भर्ती थे दो कोरोना के मरीज

नई दिल्ली। एचटी संवाददाताPublished By: Praveen
Sat, 04 Apr 2020 12:26 PM
दिल्ली : डॉक्टर और नर्स सहित गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्य कर्मियों को किया क्वारंटाइन, अस्पताल में भर्ती थे दो कोरोना के मरीज

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित दो मरीजों के संपर्क में आने वाले डॉक्टरों और नर्सों सहित 108 स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। कोविड-19 के लिए किए गए दूसरे टेस्ट में दोनों मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई थी। अब दोनों मरीजों को आरएमएल अस्पताल में भेज दिया गया है।

दिल्ली में एक और कोरोना पीड़ित की मौत, डॉक्टर को भी हुआ संक्रमण

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि 108 स्वास्थ्य कर्मियों में से 85 को होम क्वारंटाइन किया गया है और 23 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। प्रवक्ता ने कहा कि करीब तीन से चार दिन पहले दो मरीज अस्पताल के फीवर क्लिनिक में आए थे जिनमें कोई अन्य लक्षण नहीं थे।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल की पॉलिसी के तहत, सभी बुखार के मामलों को कोविड-19 टेस्ट के लिए रैफर किया जा रहा है। उन दोनों की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल ने उनके संपर्क में आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया है।

सभी 108 स्वास्थ्य कर्मियों में से 23 जो उनके सीधे संपर्क में थे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बाकी को जरूरी एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन में भेजा गया है। प्रवक्ता ने कहा कि उनमें से एक को आईसीयू में ले जाना पड़ा और कोविज-19 मरीजों के संपर्क में आने वाले बहुत से कर्मचारियों के पास व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) नहीं थे। 

वहीं, राजधानी दिल्ली के महाराज अग्रसेन अस्पताल में भी शुक्रवार देर रात कोरोना वायरस संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 7 हो चुकी हैं। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज के संपर्क में आने वाले सभी डॉक्टरों, नर्स और अन्य स्टाफ को भी आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल का एक डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित है, जो इसके संपर्क में था।

मरकज ने बढ़ाया दिल्ली का ग्राफ

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात मामले से देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है और शनिवार को यह आंकड़ा 2900 पार कर गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 68 लोग जान गंवा चुके हैं औरमॉ 183 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 2901 मामलों में से 2650 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र जहां 484 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं दिल्ली में मरकज मामले के बाद संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 400 पहुंच गया है। 

बता दें कि मरकज मामले के बाद दिल्ली में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 400 मामले सामने आए हैं। यहां दिल्ली में कोविड-19 महामारी से जहां 7 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 8 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

संबंधित खबरें