ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRयमुनापार में रहने वालों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली के शाहदरा की इन 9 सड़कों का होगा कायाकल्प

यमुनापार में रहने वालों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली के शाहदरा की इन 9 सड़कों का होगा कायाकल्प

दिल्ली के यमुनापार इलाके में रहने वाले लाखों लोगों के लिए राहत भरी खबर है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने शाहदरा जिले से जुड़ी 9 सड़कों के सौंदर्यीकरण और मरम्मत कराने का फैसला लिया है।

यमुनापार में रहने वालों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली के शाहदरा की इन 9 सड़कों का होगा कायाकल्प
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानMon, 19 Feb 2024 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के यमुनापार इलाके में रहने वाले लाखों लोगों के लिए राहत भरी खबर है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने शाहदरा जिले से जुड़ी 9 सड़कों के सौंदर्यीकरण और मरम्मत कराने का फैसला लिया है। इसके बाद इन सड़कों पर वाहन चालकों का आवागमन आसान होगा।

इसको लेकर दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने सड़कों के सौंदर्यीकरण और सुदृढ़ीकरण से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके तहत शाहदरा जिले की प्रमुख नौ सड़कों का संवारा और सजाया जाएगा। बताया जा रहा है कि जिन सड़कों को प्रस्ताव में शामिल किया गया है, उनमें से कई सड़कें टूटी हुई हैं या फिर उन पर अतिक्रमण है।

यहां पर जहां मुख्य सड़क टूटी हुई है तो फुटपाथ भी पैदल लोगों के चलने लायक नहीं है, जिससे लोगों को काफी असुविधा होती है।

इन सड़कों की मरम्मत होगी : टेलीफोन एक्सचेंज आर ब्लॉक रोड से होते हुए जीटी रोड से रोड नंबर- 64 तक, एलआईसी रोड- मलेरिया कार्यालय एमसीडी से जीटी रोड तक-डिवाइडर रोड से पम्मी स्वीट के पास गुरुद्वारा रोड तक की सड़क-हंस राज पब्लिक स्कूल दिलशाद गार्डन के सामने वाली सड़क-टी-प्वाइंट, एल पॉकेट से आर ब्लॉक छोटी रोटरी तक सड़क-रोड नंबर- 62-(जे एंड के पॉकेट) से पेट्रोल पंप जीटी रोड- रेड क्रॉस सोसाइटी के सामने।

लाजपत नगर में अतिक्रमण हटेगा

वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद लाजपत नगर स्थित सेंट्रल मार्केट में अवैध रेहड़ी-पटरी समेत अन्य अतिक्रमण को हटाने के लिए सोमवार से नियमित तौर पर अभियान चलाया जाएगा। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि एमसीडी की टीम बीते कुछ दिनों से अतिक्रमण हटा रही है, लेकिन सोमवार से नियमित तौर पर अवैध तरीके से रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को हटाया जाएगा। इसके साथ ही, ऐसे अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा जो व्यापारियों की तरफ से किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें