DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानहानि मामला : अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश होने का आदेश

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal  (File Photo)

भाजपा नेता राजीव बब्बर की ओर से दायर मानहानि मामले में शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व अन्य ‘आप' नेताओं को तलब किया है। इन लोगों को निजी तौर पर पेश होने को कहा गया है।

पटियाला हाउस स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत ने केजरीवाल और अन्य आरोपियों को 30 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। इस मामले में राजीव बब्बर ने केजरीवाल, राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार गुप्ता, विधायक मनोज कुमार व ‘आप' प्रवक्ता आतिशी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। 

अब चुनाव आयोग के बाहर धरने पर बैठे 'आप' के नेता, ये है वजह

बब्बर ने भाजपा दिल्ली प्रदेश इकाई की तरफ से शिकायतपत्र दायर करते हुए कहा है कि ‘आप' नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसने मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम कटवाए हैं। इससे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है। इससे पहले, अदालत ने बब्बर द्वारा केजरीवाल और अन्य के खिलाफ दायर मानहानि की शिकायत पर संज्ञान लिया था। भाजपा नेता बब्बर ने कहा था कि सभी आरोपियों ने समाज के कुछ वर्गों जैसे बनिया, पूर्वांचली, मुस्लिमों आदि से संबंधित मतदाताओं के संबंध में भाजपा की नकारात्मक छवि बनाने के इरादे से ये आरोप लगाए थे। 

उनका कहना था कि ‘आप' नेताओं ने जनता के बीच भ्रम फैलाने के लिए यह सारी बयानबाजी की गई, जबकि मतदाता सूची के साथ कोई छेड़छाड़ ही नहीं की गई है। बब्बर ने दावा किया था कि कि ‘आप' नेताओं ने पिछले वर्ष दिसंबर में संवाददाता सम्मेलन के दौरान आरोप लगाया था कि भाजपा के निर्देश पर बनिया, पूर्वांचली और मुस्लिम समुदाय के 30 लाख मतदाताओं के नामों को चुनाव आयोग ने हटा दिए हैं। केजरीवाल ने भी इन आरोपों को ट्वीट किया था। 

नाम कटवाने संबंधी 14 शिकायतें पुलिस के पास आई हैं

मतदाता सूची से नाम कटवाने संबंधी 14 शिकायतें हाल ही में पुलिस को की गई हैं। कुछ मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, कुछ मामलों को लेकर पुलिस ने जांच करने संबंधी जानकारी दी है। शिकायतों में आरोप लगाया गया है कि लोगों को फोन करके कहा जा रहा है कि उनका नाम सूची से कटवा दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Defamation case : Arvind Kejriwal orders court to appear in court