DA Image
1 अप्रैल, 2020|1:34|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर पर दिल्ली के परिवहन मंत्री ने कही ये बात

delhi metro  file photo

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) यहां की महिलाओं के लिए मुफ्त मेट्रो सवारी योजना के लिए प्रतिबद्ध रहेगी। गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार योजना के कायार्न्वयन के लिए केंद्र सरकार से बात करेगी।

गहलोत ने बताया कि हम अपने सभी वादों के लिए समर्पित हैं। सरकार ने काम करना भी शुरू कर दिया है। हम इस योजना को लागू करने की अनुमति देने के लिए केंद्र से बातचीत करेंगे। हम योजना की लागत का भार वहन करेंगे। हम दिल्ली मेट्रो को राशि का भुगतान करेंगे।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, पिछले साल तीन जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि राजधानी दिल्ली में महिलाएं मेट्रो और डीटीसी बसों सहित सार्वजनिक परिवहन पर मुफ्त सवारी का आनंद ले सकती हैं।

दिल्ली में प्रदूषण कम करने को गोपाल राय ने 20 फरवरी को बुलाई अहम बैठक

'आप' ने अक्टूबर में दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सवारी योजना को लागू किया था, वहीं दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर की योजना अभी सिरे नहीं चढ़ी है। दिल्ली और केंद्र सरकार समान रूप से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की जिम्मेदारी संभालते हैं और किसी भी निर्णय के लिए दोनों की सहमति होना भी आवश्यक है।

इसी महीने दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए और 'आप' फिर से चुनी गई। कैबिनेट मंत्री अपने विभागों में मामूली बदलाव के साथ अधिकतर अपरिवर्तित रहे। नई सरकार में भी गहलोत के पास परिवहन विभाग है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को स्पष्ट जनादेश मिला है, क्योंकि पार्टी ने पिछले पांच वर्षों  में लोगों के लिए काम किया है। मंत्री व नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत ने कहा कि हमारे काम की वजह से ही लोगों से हमें प्यार मिला है। यह पहला चुनाव था, जहां काम के लिए वोट दिए गए। हमने पहले ही काम शुरू कर दिया है और चुनाव में जो वादे किए गए हैं, उन पर ध्यान दिया जाएगा।

AAP MLA का ऐलान, हर माह के पहले मंगलवार होगा सुंदरकांड

गहलोत ने सीट से दूसरी बार निर्वाचित होकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। किसानों और व्यापारियों की एक बड़ी आबादी वाले नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में इससे पहले कभी भी कोई विधायक लगातार जीत दर्ज नहीं कर सका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dedicated to free metro rides for women: Delhi Minister Kailash Gahlot