ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसिसोदिया की जमानत याचिका पर निचली अदालत में सुनवाई हो या नहीं, फैसला सुरक्षित

सिसोदिया की जमानत याचिका पर निचली अदालत में सुनवाई हो या नहीं, फैसला सुरक्षित

राउज एवेन्यू अदालत मनीष सिसोदिया की ओर से उच्चतम न्यायालय में दाखिल सुधारात्मक याचिका के लंबित होने के दौरान उनकी नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी अथवा नहीं, इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया है।

सिसोदिया की जमानत याचिका पर निचली अदालत में सुनवाई हो या नहीं, फैसला सुरक्षित
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राउज एवेन्यू अदालत ने मनीष सिसोदिया के जमानत मामले में सुनवाई करने पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। अदालत ने इस बिंदु पर फैसला सुरक्षित रखा है कि राउज एवेन्यू अदालत मनीष सिसोदिया की ओर से उच्चतम न्यायालय में दाखिल सुधारात्मक याचिका के लंबित होने के दौरान उनकी नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी अथवा नहीं। विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने मामले में अगली तारीख 21 फरवरी की दी है। 21 फरवरी को न्यायालय मामले में उक्त बिंदु पर अपना फैसला सुना सकता है।

न्यायालय की कार्यवाही के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से नियमित जमानत याचिका का विरोध किया गया। एजेंसी की ओर से कहा गया कि राउज एवेन्यू अदालत में सिसोदिया के आवेदन पर सुनवाई नहीं की जा सकती क्योंकि उनकी सुधारात्मक याचिका शीर्ष अदालत (उच्चतम न्यायालय) में लंबित है। इस दौरान आरोपी की ओर से इस जमानत याचिका को दायर नहीं किया जा सकता है। 

ईडी के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने तर्क दिया कि कोई एक ही समय में दो मंचों पर एक ही राहत का लाभ नहीं उठा सकता है। उन्होंने कहा कि कानूनी अनुशासन के लिए ट्रायल कोर्ट को कोर्ट के समक्ष सुधारात्मक याचिका के निस्तारण तक इंतजार करना चाहिए। मनीष सिसोदिया की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील मोहित माथुर ने इसका विरोध किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें