DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली में स्कूल खोलने और छठ पूजा पर 27 को होगा फैसला, DDMA की बैठक में एलजी और केजरीवाल भी होंगे शामिल

दिल्ली में स्कूल खोलने और छठ पूजा पर 27 को होगा फैसला, DDMA की बैठक में एलजी और केजरीवाल भी होंगे शामिल

नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताPraveen Sharma
Sat, 23 Oct 2021 09:51 AM
दिल्ली में स्कूल खोलने और छठ पूजा पर 27 को होगा फैसला, DDMA की बैठक में एलजी और केजरीवाल भी होंगे शामिल

राजधानी दिल्ली में छठ के सार्वजनिक आयोजन और 9वीं क्लास से नीचे के स्कूल खोलने पर फैसला लेने के लिए 27 अक्टूबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग (डीडीएमए) की बैठक बुलाई गई है। बैठक में एलजी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विशेषज्ञ भी शामिल होंगे। बैठक में कोविड के मौजूदा हालात के अलावा त्यौहारों पर कोविड संक्रमण को रोकने के लिए किए गए उपायों, टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री छठ को लेकर लेकर एलजी को पहले ही पत्र लिख चुके हैं और इस पर डीडीएमए की बैठक बुलाने की मांग कर चुके हैं। पूर्वांचल के लोग सरकार से इस पर्व को मनाने की छूट मांग रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आगे दिवाली के बाद स्कूल खुलेंगे की नहीं, इस पर भी चर्चा होगी। अभी तक दिल्ली में 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल खुले हैं।

बताते चलें कि में दिल्ली में कोरोना संक्रमण फिलहाल नियंत्रण में है। दिल्ली में रोजाना कोविड जांच में कुल 0.05 फीसदी के आसपास ही संक्रमित मिल रहे हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या भी 500 से कम है। यही वजह है कि निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित 30 फीसदी बेड में छूट देते हुए अब 10 फीसदी कर दिया है। ऐसे में लग रहा है कि सरकार अब कुछ और पाबंदियों में राहत दे सकती है जिसमें मेट्रो स्टेशनों के सभी गेट खोलने का भी मसला शामिल है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए

दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हुई, जबकि संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 0.07 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में इस महीने कोविड-19 से अब तक चार मौतें हो चुकी हैं। इससे पहले 2,10 और 19 अक्टूबर को एक-एक मरीज की मौत हुई थी। वहीं, सितंबर में कोरोना वायरस संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई थी।

बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या अब 25,091 हो गई है। शुक्रवार को नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,39,526 हो गई। इनमें से 14.14  लाख से अधिक लोग संक्रमण के उबर चुके हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें