ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR23 ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और रेप वीडियो अपलोड पर साइबर क्राइम यूनिट सख्त

23 ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और रेप वीडियो अपलोड पर साइबर क्राइम यूनिट सख्त

जिन ट्विटर अकाउंट से आपत्तिजनक ट्वीट्स किया गया है, उसकी जांच करने व उसके यूजर्स की पहचान के लिए पुलिस की 4 टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने ट्विटर से इन अकाउंट्स को चलाने वाले यूजर्स के बारे में जा

23 ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और रेप वीडियो अपलोड पर साइबर क्राइम यूनिट सख्त
Swati Kumariवरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली महिला आयोग के नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी व रेप के वीडियो पोस्ट करने वाले 23 ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक किया है। दिल्ली पुलिस ने इन सभी अकाउंट की जांच की, जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को पत्र लिखकर अकाउंट्स को हटाने के लिए कहा। 

ट्विटर से मांगी अकाउंट होल्डर की जानकारी 
उधर जिन ट्विटर अकाउंट से आपत्तिजनक ट्वीट्स किया गया है, उसकी जांच करने व उसके यूजर्स की पहचान के लिए पुलिस की 4 टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने ट्विटर से इन अकाउंट्स को चलाने वाले यूजर्स के बारे में जानकारी भी मांगी है, क्योंकि कई अकाउंट्स अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चलाए जा रहे थे। हालांकि अभी तक इन अकाउंट्स के यूजर्स के बारे में ट्विटर की ओर से जानकारी नहीं मिली है। 

अश्लील वीडियो ट्वीट करने पर हुई कार्रवाई
जिन अकाउंट को दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने ब्लॉक कराए हैं, उन अकाउंट्स के द्वारा चाइल्ड पोर्नोग्राफी व रेप के वीडियो ट्वीट करते हुए शेयर किए गए थे। इससे रेप को बढ़ावा मिलता है। ये अकाउंट किसी रैकेट चलाने वालों के जरिए चलाए जाने का शक जताया जा रहा है। 

डिटेल नहीं होने से पहचान के लिए ट्विटर से संपर्क 
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए ऐसे ट्विटर यूजर्स अपनी कोई भी जानकारी अकाउंट में नहीं भरते हैं। इसलिए इनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है। इस कारण मामले की जांच में जुटी साइबर यूनिट ने ट्विटर से संपर्क कर यूजर की डिटेल मांगी है। 
 

epaper