DA Image
11 जुलाई, 2020|1:05|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में CRPF के डॉक्टर को भी हुआ कोरोना, साथियों को क्वारंटाइन कर डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में भेजा

doctor

दिल्ली के साकेत की ऑफिसर्स मैस में रहने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक डॉक्टर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी में भी COVID-19 वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई है। इसके बाद ऑफिसर्स मैस में रहने वाले सभी कर्मचारियों और गेस्ट्स को क्वारंटाइन में रखा गया है। वहीं, संक्रमित पाए गए अधिकारी को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। वह सीआरपीएफ के एडीजी मेडिकल से जुड़े हैं। 

एम्स के डॉक्टर में भी मिला कोरोना वायरस, परिवार की भी होगी जांच

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के फिजियोलॉजी विभाग के एक रेजिडेंट डॉक्टर में COVID-19 वायरस की पुष्टि हुई है। एम्स के सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए डॉक्टर को आगे की जांच और कई अन्य टेस्ट के लिए एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है। उनके परिवार की भी जांच होगी।

ज्ञात हो कि देश और दिल्ली में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस ने अब डॉक्टरोंं को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। बुधवार को दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान की एक डॉक्टर में कोविड-19 वायरस की पुष्टि होने के बाद सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर भी COVID-19 वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

सफदरजंग अस्पताल के COVID-19 वायरस से संक्रमित पाए गए दोनों डॉक्टरों में एक पुरुष डॉक्टर है जो COVID-19 यूनिट में तैनात है और एक महिला डॉक्टर है जो PG की तीसरी साल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की छात्रा है। अधिकारियों के अनुसार उसने विदेश की यात्रा की है।

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सैनेटाइजेशन के लिए एक दिन के लिए बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई डॉक्टर इसी संस्थान में काम करती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CRPF Doctor Found coronavirus positive in delhi