DA Image
29 मार्च, 2020|1:52|IST

अगली स्टोरी

क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम के 11 साथियों को पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

jnu former student sharjeel imam  file pic

कथित रूप से देश विरोधी भड़काऊ बयान देने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम के कोर ग्रुप के 11 साथियों को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए तलब किया है।

इन्हें क्राइम ब्रांच ने बुधवार को पूछताछ के लिए चाणक्यपुरी स्थित कार्यालय में बुलाया है। इसके पहले रविवार को पुलिस ने उसके चार करीबी साथियों से पूछताछ की थी। वहीं, मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच शरजील के कोर ग्रुप के 11 लोगों के मोबाइल की जांच कर रही है। आर्थिक मदद व फंडिंग की जांच करने के लिए पुलिस ने शरजील व उसके सहयोगियों के चार अकाउंट खंगाल रही है।

दिल्ली पुलिस का खुलासा, शरजील इमाम देश छोड़कर भाग चुका होता, अगर...

नेटवर्क खंगाल रही : पुलिस शरजील के कोर ग्रुप से जुड़े जितने भी लोग थे, उनका पूरा नेटवर्क खंगाल रही है। पुलिस ने मोबाइल फोन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगाला है, जबकि चार ईमेल की भी बारीकी से जांच कर रही है। वहीं 12 व्हाट्सएप ग्रुप के लोगों की चैट को निकाला गया है। दरअसल कई ग्रुपों के चैट डिलीट किए गए हैं। पुलिस ने तकनीकी टीम की मदद से इन चैट को दोबारा से हासिल किया है। वहीं ईमेल पर किए गए संवाद को भी पुलिस हासिल करने में जुटी है। पुलिस कोर ग्रुप से जुड़े लोगों से जुड़े सभी डिटेल हासिल करने और उनसे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के बाद एक दूसरे को आमने-सामने बैठाकर भी क्रॉसचेक करेगी। वहीं, क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि प्रदर्शन व धरना के दौरान एक राजनैतिक पार्टी व दो संगठन से जुड़े लोग उसके संपर्क में आए थे। इस कारण पुलिस पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि आखिरकार उन्हें राजनैतिक पार्टी के नेता और संगठनों से किस तरह की मदद मिली थी।

छह जगहों पर दिए थे भाषण

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को यह भी पता चला है कि शरजील ने दिल्ली के जामिया व अलीगढ़ में भाषण देने के अलावा कुल छह जगहों पर भाषण दिए थे। जामिया व अलीगढ़ मे दिए गए भाषण के वीडियो वायरल होने के बाद ही उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके अलावा बिहार के गया और पटना में दिया था। वहीं जामिया के अलावा दिल्ली में भी दो जगहों पर भाषण दिए थे। हालांकि छह भाषणों में से जामिया और अलीगढ़ में दिए गए दो भाषण को लेकर मामला दर्ज किया गया था।

एक नेता से जुड़े हैं देश विरोधी बयान देने वाले शरजील इमाम के तार

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Crime Branch sent notice to 11 associates of Sharjeel Imam for questioning