ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRIndia Vs Australia World Cup 2023 : खेल प्रेमियों को बड़ी राहत, रेलवे आज दिल्ली-अहमदाबाद के बीच चलाएगा स्पेशल ट्रेन

India Vs Australia World Cup 2023 : खेल प्रेमियों को बड़ी राहत, रेलवे आज दिल्ली-अहमदाबाद के बीच चलाएगा स्पेशल ट्रेन

Cricket World Cup 2023 : क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूज है। क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए नई दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाले क्रिकेट फैंस के लिए आज भारतीय रेलवे द्वारा एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

India Vs Australia World Cup 2023 : खेल प्रेमियों को बड़ी राहत, रेलवे आज दिल्ली-अहमदाबाद के बीच चलाएगा स्पेशल ट्रेन
Praveen Sharmaनई दिल्ली। एएनआईSat, 18 Nov 2023 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

India Vs Australia Cricket World Cup 2023 : क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूज है। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए नई दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाले क्रिकेट फैंस के लिए आज भारतीय रेलवे द्वारा एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। रेलवे का यह कदम उन लोगों के लिए बड़ी एक राहत है जो 20,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच महंगे हवाई किराये से परेशान थे। टीम इंडिया वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के सभी 10 मैचों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

ट्रेन, हवाई किराये की तुलना में बहुत कम कीमत पर सीटें प्रदान करती है, जिसमें स्लीपर सीट के लिए 620 रुपये से लेकर फर्स्ट एसी सीट के लिए 3490 रुपये तक की कीमतें हैं। 3AC इकोनॉमी और 3AC सीटों की कीमत क्रमशः 1525 रुपये और 1665 रुपये है।

यह स्पेशल ट्रेन आज शाम दिल्ली से रवाना होगी और रविवार सुबह अहमदाबाद पहुंचेगी। मैच के बाद ट्रेन 2:30 बजे अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के अलावा इसी तरह की तीन ट्रेनें मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलाई जा रही हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया रविवार को बहुप्रतीक्षित फाइनल में आमने-सामने होने के लिए तैयार हैं। पूर्व क्रिकेटरों ने उस टीम के बारे में बात की जो संभावित रूप से विजयी हो सकती है और इतिहास की किताबों में चैंपियन के रूप में दर्ज हो सकती है।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि फाइनल मुकाबले में सफलता के लिए भारत को रविवार को भी उसी तरह का क्रिकेट खेलना होगा, जैसा कि उन्होंने खेला अब तक खेला है। गांगुली ने शुक्रवार को कहा, ''भारत इस समय शानदार फॉर्म में दिख रहा है। मैं उन्हें अहमदाबाद के लिए शुभकामनाएं देता हूं। भारत ने इस पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेला है और केवल एक मैच और ऑस्ट्रेलिया उनके और वर्ल्ड कप ट्रॉफी के बीच खड़ा है। अगर भारत ने अब तक टूर्नामेंट में जैसा प्रदर्शन किया है, वैसा ही खेलना जारी रखा तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा। यह एक अच्छा मैच होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास भी अच्छी टीम है।'' 

वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने पूरे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम के सामूहिक प्रदर्शन की सराहना करते हुए भारत को 'अपराजेय' माना। डिंडा ने कहा, "भारत अपराजेय है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में तीनों (बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग) एरिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत ने टूर्नामेंट में अपने सभी 10 मैचों में दबदबा बनाया है।"