DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रेडिट कार्ड फ्रॉड करने वाला गैंग दबोचा, 'मनी मंत्रा' कर्मी से लेते थे ग्राहकों का डेटा

बीती रात यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट ने विभिन्न बैंकों से क्रेडिट कार्ड फ़्रॉड करने वाले संगठित गिरोह के सरगना सहित 4 लोगों को थाना कविनगर अंतर्गत इलाके से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इस गिरोह के निशाने पर क्रेडिट कार्ड होल्डर आर्मी के जवान भी थे। पूछताछ से प्रकाश में आया कि शैलेंद्र जो दिल्ली की एक डेटा मैनेजमेंट करने वाली कम्पनी मनी मंत्रा में काम करता है वो अवैध तरीके से इस गिरोह को पैसे लेकर क्रेडिट कार्ड धारकों का डेटा बेचता है।

गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की पहचान- बलदेव सिंह तोमर, संजीत, तपेश्वर और गजेंद्र के रूप में हुई है। बलदेव जहां पिलखुवा, हापुड़ का रहने वाला है। वहीं बाकी तीन गाजियाबाद के ही रहने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि मनी मंत्रा कई महत्वपूर्ण बैंकों का डेटा सम्भालने का काम करती है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से कई बैंकों के करीब 50,000 ग्राहकों का डेटा बरामद हुआ है। इसी डेटा के आधार पर यह गिरोह कस्टमर्स को कॉल करके ओटीपी ले लेता था और फिर उनके कस्टमर्स के अकाउंट्स में सेंध लगाकर उस रकम को ठगी के लिए बनाए गए Mobikwik के वॉलेट में ट्रांसफर कर लेते थे। उसके बाद ये पैसा कई अन्य अकाउंट्स में ट्रांसफर करके निकाल लेते थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से City Bank, ICICI, Axis Bank, Indusind, RBL आदि बैंकों से सम्बंधित कस्टमर्स का डेटा व कई अन्य  महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन्हीं लोगो द्वारा ठगे गए NDRF में नियुक्त एक उप निरीक्षक द्वारा थाना कविनगर में केस दर्ज कराया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Credit Card Fraud gang busted in ghaziabad Four member arrested by noida unit of UP STF