ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनोएडा पुलिस का 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' अभियान, 497 लोगों पर कार्रवाई; जानिए क्या है मामला?

नोएडा पुलिस का 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' अभियान, 497 लोगों पर कार्रवाई; जानिए क्या है मामला?

रात के समय शराब पीकर हंगामा व उपद्रव करने वाले लोगों के खिलाफ नोएडा की विभिन्न थानाक्षेत्रों की पुलिस ने 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' नाम का एक अभियान चलाया और उनके खिलाफ धारा 290 के कार्रवाई की।

नोएडा पुलिस का 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' अभियान, 497 लोगों पर कार्रवाई; जानिए क्या है मामला?
Sourabh JainPTI,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' नामक अभियान चलाते हुए 497 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों पर उपद्रव करने के मामले में केस दर्ज किया गया है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य रात के समय सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों पर कार्रवाई करना था। वहीं पुलिस की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि यह कार्रवाई शुक्रवार को नोएडा, मध्य नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तीनों पुलिस जोन्स में 'ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ' नामक एक दिवसीय अभियान के दौरान की गई। पुलिस के मुताबिक इस अभियान का उद्देश्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना और समाज विरोधी गतिविधियों को कम करना था।

कार्रवाई के दौरान नोएडा जोन में पुलिस उपायुक्त (DCP) विद्या सागर मिश्रा ने 40 अलग-अलग स्थानों को कवर करते हुए नौ पुलिस थाना क्षेत्रों में अभियान चलाया। अधिकारी ने बताया कि, 'इस अभियान के दौरान कुल 1,924 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें से  208 व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 290 के तहत कार्रवाई की गई।' 

DCP सुनीति ने सेंट्रल नोएडा के आठ पुलिस थाना क्षेत्रों में 31 स्थानों पर अभियान की निगरानी की। उनके अनुसार लगभग 1,605 व्यक्तियों की जांच की गई, जिनमें से 146 लोगों पर IPC की धारा 290 के तहत कार्रवाई की गई।

उधर ग्रेटर नोएडा में अभियान का नेतृत्व DPC साद मिया खान ने किया, जो नौ पुलिस थाना क्षेत्रों में 38 स्थानों पर चलाया गया। उन्होंने बताया कि 'कुल 1,925 व्यक्तियों की जांच की गई, जिनमें से 143 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 290 के तहत कार्रवाई की गई।' 

पुलिस के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर में पुलिस बल के आपसी सहयोग की बदौलत कुल 5,454 व्यक्तियों की जांच की गई और इनमें से 497 लोगों के खिलाफ उपद्रव करने का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि IPC की धारा 290 सार्वजनिक उपद्रव करने से संबंधित है, जिसमें सार्वजनिक शांति और व्यवस्था को महत्वपूर्ण रूप से बाधित करने वाले कार्य शामिल हैं।