ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRवृंदा करात ने निचली अदालत के फैसले दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई

वृंदा करात ने निचली अदालत के फैसले दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता वृंदा करात ने दिल्ली की एक निचली आदेश के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। जानकारी के अनुसार, वृदा करात ने शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता...

वृंदा करात ने निचली अदालत के फैसले दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई
नई दिल्ली। भाषाThu, 08 Oct 2020 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता वृंदा करात ने दिल्ली की एक निचली आदेश के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

जानकारी के अनुसार, वृदा करात ने शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर विरोध प्रदर्शन के संबंध में केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद परवेश वर्मा द्वारा दिए गए कथित घृणा भाषणों को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध करते हुए निचली अदालत में याचिका दायर की थी। अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी है।

निचली अदालत के 26 अगस्त के फैसले को चुनौती देने वाली माकपा नेता वृंदा करात की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होनी है।

माकपा नेताओं करात और के. एम. तिवारी ने निचली अदालत में याचिका दायर कर अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ संसद मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था, लेकिन याचिका पर सुनवाई करते हुए निचली अदालत ने कहा कि समुचित प्राधिकार (केंद्र सरकार) की पूर्वानुमति लिए बगैर शिकायत स्वीकार्य नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें