DA Image
20 नवंबर, 2020|3:53|IST

अगली स्टोरी

COVID-19 : अरविंद केजरीवाल बोले- हम जब तक पूरी तरह आश्वस्त नहीं होंगे, दिल्ली में स्कूल नहीं खोलेंगे

covid-19  will not open schools in delhi unless we are fully convinced says cm arvind kejriwal

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि कोरोना के खात्मे को लेकर जब तक हम पूरी तरह से आश्वस्त नहीं होंगे, तब तक दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य AAP सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से दिल्ली में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में लाया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि जब मैं लोगों से मिलता हूं तो वो अभी स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें भी उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है जितनी उन्हें होती है। जब तक वे पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते, हम स्कूल खोलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं उन सभी कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना लोंगो की सेवा की। आप सभी ने बहुत पुण्य का काम किया है। मैं आप सभी को नमन करता हूं। केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली में COVID-19 की स्थिति काफी हद तक काबू में है।

मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अभूतपूर्व काम किया है। पिछले 5 वर्षों में जब हर जगह प्रदूषण बढ़ रहा था, दिल्ली शायद एकमात्र शहर था जहां लोगों ने इसे 25% तक कम करने में मदद की। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली सचिवालय और अपने सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद केजरीवाल ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। 

इस अवसर पर केजरीवाल ने कहा कि आज का दिन उन सभी वीर जवानों को याद करने का भी है, जिन्होंने पिछले 73 वर्षों में सीमा पर बलिदान दिया ताकि देश को स्वतंत्र और सुरक्षित रखा जा सके। हमारे 20 जवानों ने भारत-चीन सीमा पर अपनी जान गंवाई। असंख्य सैनिकों ने पिछले 73 वर्षों में इस तरह से अपना जीवन जीया है। देश के उन सभी वीर शहीदों को नमन जिनके अमर बलिदान की बदौलत हम आजादी की खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं।

केजरीवाल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज शाम 4 बजे देशभर के आम आदमी पार्टी (आप) के वॉलंटियर्स को भी संबोधित करेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID-19: Will not open schools in Delhi unless we are fully convinced says CM Arvind Kejriwal