ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना को काबू करने को दिल्ली मेट्रो ने बढ़ाई सख्ती, 550 से अधिक यात्रियों के काटे चालान

कोरोना को काबू करने को दिल्ली मेट्रो ने बढ़ाई सख्ती, 550 से अधिक यात्रियों के काटे चालान

दिल्ली में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने भी अपनी कमर कस ली है। डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर के दौरान कोविड नियमों की अनदेखी...

कोरोना को काबू करने को दिल्ली मेट्रो ने बढ़ाई सख्ती, 550 से अधिक यात्रियों के काटे चालान
नई दिल्ली। भाषाThu, 25 Mar 2021 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने भी अपनी कमर कस ली है। डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर के दौरान कोविड नियमों की अनदेखी करने वाले 550 से अधिक लोगों के चालान काटे हैं। 

डीएमआरसी ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली मेट्रो के उड़न दस्ते ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ठीक से मास्क नहीं पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं करने पर करीब 318 यात्रियों का चालान किया है। वहीं, मंगलवार को नियमों का पालन नहीं करने पर 234 यात्रियों का चालान किया गया था।

डीएमआरसी ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को यह जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया, ''हमारे यात्रा दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली मेट्रो के उड़न दस्ते ने 24 मार्च 2021 को मास्क ठीक से नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं करने पर 318 यात्रियों का चालान किया। कृपया कर हम सभी नियमों का पालन करें एवं औरों को भी ऐसा करने की सलाह दें।''

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1254 नए मामले

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,254 नए मामले सामने आए थे जो कि पिछले तीन महीने से भी अधिक समय में प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सबसे ज्यादा संख्या है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जानकारी के अनुसार, संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 6,51,227 हो गए और अब तक 6,35,364 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। यह भी कहा गया कि इस महामारी से छह और मरीजों की मौत के बाद यह आंकड़ा 10,973 पर पहुंच गया है। दिल्ली में अभी 4,890 एक्टिव मरीज हैं। मृतकों के मामले में पूरे देश में दिल्ली चौथे स्थान पर है। इस बीच राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या में वृद्धि का दौर जारी है। फिलहाल दिल्ली में कंटेनमंट जोन की संख्या बढ़कर 976 हो गई है।

दिल्ली में होली-नवरात्रि, शब-ए-बरात पर सार्वजनिक उत्सव नहीं

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने भी मंगलवार को आदेश दिया कि होली और नवरात्रि जैसे आगामी त्योहारों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक रूप से समारोह नहीं मनाए जाएंगे। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए। विजय देव ने आदेश में कहा कि सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि आदि आगामी त्योहार के दौरान भीड़ इकट्ठी नहीं हो और राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक रूप से त्योहार नहीं मनाए जाएं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें