ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRओमिक्रोन : हाई रिस्क देशों से अब तक 16 हजार यात्री आए दिल्ली

ओमिक्रोन : हाई रिस्क देशों से अब तक 16 हजार यात्री आए दिल्ली

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अब तक कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरियंट के चलते हाई रिस्क घोषित किए गए देशों से अब तक 16 हजार के लगभग यात्री आ चुके हैं। इन सभी की अनिवार्य तौर पर कोविड...

ओमिक्रोन : हाई रिस्क देशों से अब तक 16 हजार यात्री आए दिल्ली
प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीTue, 07 Dec 2021 08:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अब तक कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरियंट के चलते हाई रिस्क घोषित किए गए देशों से अब तक 16 हजार के लगभग यात्री आ चुके हैं। इन सभी की अनिवार्य तौर पर कोविड जांच की गई है।

कोविड-19 के ओमिक्रोन स्वरूप को लेकर दिल्ली हवाई अड्डे पर खास चौकसी बरती जा रही है। केन्द्र सरकार की ओर से पहले ही हाईरिस्क देशों से आने वाले सभी यात्रियों का अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट में नकारात्मक आने वाले यात्रियों को भी सात दिन घर में अनिवार्य तौर पर होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने वालों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। 

हवाई अड्डे के एक अधिकारी के मुताबिक, 1 दिसंबर से लेकर अब तक हाई रिस्क श्रेणी में रखे गए 11 देशों से 80 विमान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आ चुके हैं। एक अनुमान है कि इन विमानों के जरिए सोलह हजार के लगभग यात्री इन देशों से आए हैं। इन सभी का अनिवार्य तौर पर आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया है और जांच रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की गई है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका, यूनाइडेट किंगडम, चीन, हांग कांग, सिंगापुर, इजरायल, ब्राजील, जिंबांब्वे, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और बोत्सवाना को हाई रिस्क देशों की श्रेणी में रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें