DA Image
13 जनवरी, 2021|2:14|IST

अगली स्टोरी

नोएडा और गाजियाबाद में अब दिल्ली से भी ज्यादा सस्ती हुई कोविड-19 की RT-PCR जांच, जानिए नई दरें

covid-19 test

दिल्ली के बाद अब नोएडा और गाजियाबाद में भी कोविड-19 की जांच के लिए किए जाने वाले आरटी-पीसीआर टेस्ट की नई दरें घोषित कर दी गई हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर कोविड-19 के टेस्ट की दो नई दरें निर्धारित की हैं।

आदेश के मुताबिक, यदि कोई व्यक्ति निजी प्रयोगशाला में जाकर सैंपल देता है तो उससे जीएसटी समेत ₹700 लिए जाएंगे। प्रयोगशाला का कर्मचारी यदि व्यक्ति के घर जाकर सैंपल लेता है तो ₹900 चार्ज किए जाएंगे। पहले यह दर 16 सौ रुपये थी।

बता दें कि, दिल्ली-एनसीआर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। दिल्ली से सटे सभी शहरों में प्रतिदिन काफी तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। 

इससे पहले सोमवार को दिल्ली सरकार ने आरटी-पीसीआर जांच की दरें घटाकर 2400 से 800 रुपये कर दी थीं। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में सभी निजी लैब, अस्पताल में यह नई दरें लागू होने की घोषणा की थी। सोमवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके स्वास्थ्य मंत्री को दरें कम करने का निर्देश दिए थे।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली में आरटीपीसीआर जांच की दरें घटाई जाएं। हालांकि दिल्ली सरकार के अपने स्वास्थ्य केंद्रों पर यह जांच मुफ्त हो रही है। मगर दरें घटाने से निजी लैब में जांच कराने वालों को फायदा होगा। उनके उस ट्वीट पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने तुरंत इस पर आदेश जारी किया। अगर लैब घर जाकर सैंपल लेते हैं तो उसके लिए जांच कराने वालों को 1200 रुपये चुकाने होंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID-19 Noida and Ghaziabad caps price of RT-PCR test at 700 Rs