ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली से लगी हरियाणा की सीमाएं फिर हो सकती हैं सील, अनिल विज ने दिए संकेत

दिल्ली से लगी हरियाणा की सीमाएं फिर हो सकती हैं सील, अनिल विज ने दिए संकेत

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में आने वाले हरियाणा के चार जिलों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए दिल्ली से लगी राज्य की...

दिल्ली से लगी हरियाणा की सीमाएं फिर हो सकती हैं सील, अनिल विज ने दिए संकेत
नई दिल्ली। एजेंसीTue, 14 Jul 2020 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में आने वाले हरियाणा के चार जिलों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए दिल्ली से लगी राज्य की सीमाएं एक बार फिर सील की जा सकती हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को संकेत दिया कि प्रदेश के सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र में संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए सख्त उपाय किए जा सकते हैं।

मंगलवार तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमितों की संख्या 22 हजार हो चुकी है, इनमें से अकेले तीन जिलों- गुरुग्राम, फरीदाबाद एवं सोनीपत में 15 हजार मामले हैं। प्रदेश में इस संक्रमण से जितने लागों की मौत हुई है उनमें से 75 फीसदी मौत इन्हीं जिलों में हुई हैं।

अम्बाला में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए विज ने कहा कि प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की दर 75 प्रतिशत है जो बहुत अच्छी है। विज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए आइसोलेशन सेंटर्स की सुविधाओं, डॉक्टरों, दवाइयों आदि की पर्याप्त व्यवस्था है। यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन एवं अन्य उपायों की घोषणा करेगी, विज ने उत्तर दिया, 'हरियाणा के हित में जो भी करने की जरूरत होगी, मैं वह सब करूंगा।'

इससे दो महीने पहले भी दिल्ली से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विज ने सीमाई जिलों को सील करने का आदेश दिया था। 

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ) 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें