DA Image
12 नवंबर, 2020|11:21|IST

अगली स्टोरी

कोरोना काल में अनोखे ढंग से दुर्गा पूजा मना रहा CISF का एक मुस्लिम जवान, प्रसाद में बांट रहे ये सामान

cisf

कोरोना महामारी ने भले ही त्योहारों की रंगत फीकी कर दी हो, लेकिन कुछ लोगों ने इस संकट को जनजागरूकता पैदा करने के लिए आपदा में अवसर मानकर चल रहे हैं। ऐसे ही लोगों में से एक हैं CISF के जवान एजाज अहमद जो मुस्लिम होने के बावजूद नवरात्रों में एक अनोखे तरीके दुर्गा पूजा का उत्सव मना रहे हैं।  

दिल्ली से सटे गाजियाबाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का एक जवान एजाज अहमद मां दुर्गा का पंडाल लगाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का काम कर रहा है। 

एजाज अहमद ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए हम यहां कोरोना से बचने के उपाए बता रहे हैं और प्रसाद के तौर पर लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांट रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने पंडाल में सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताते हुए कोरोना से बचाव के और भी कई उपाए सुझाए हैं। उन्होंने अपने पंडाल को तिरंगा झंडा वाली रंग-बिरंगी पतंगों से सजाया है। 

उनका कहना है कि हम सभी को एक साथ मिलकर इस वैश्विक महामारी से लड़ना होगा और इस काम में सरकारों का सहयोग करना होगा। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सावधानी और सतर्कता ही इससे बचने का एकमात्र उपाय है यह बात हमें ध्यान रखनी होगी।  

बता दें कि, कोरोना काल में इस बार अधिकतर जगहों पर जहां रामलीला के आयोजनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं एजाज अहमद जैसे लोग अपने अपने ऐसे सराहनीय प्रयासों के चलते लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19 : CISF Muslim Jawan distributing Masks and Sanitizers in Prasad at Durga Puja Pandal in Ghaziabad