ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनाबालिग लड़की से किया था रेप, अब कोर्ट ने सुनाई सख्त सजा; जुर्माना भी लगाया

नाबालिग लड़की से किया था रेप, अब कोर्ट ने सुनाई सख्त सजा; जुर्माना भी लगाया

उत्तर प्रदेश की एक अदालत ने नाबालिग लड़की से रेप करने के जुर्म में एक एक व्यक्ति को दोषी ठहराया है। दोषी ठहराते हुए अदालत ने उसे 20 साल की सजा सुनाई है। अदालत ने उसपर 20 हजार का जुर्माना भी लगाया है।

नाबालिग लड़की से किया था रेप, अब कोर्ट ने सुनाई सख्त सजा; जुर्माना भी लगाया
Mohammad Azamभाषा,गाज़ियाबादFri, 05 Jan 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की एक विशेष अदालत ने एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी को दोषी करार देते हुए शुक्रवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई। अदालत ने दोषी पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो अधिनियम) संजीव बखरवा ने बताया कि, विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो अधिनियम) हर्षवर्धन की अदालत ने नाबालिग के साथ रेप करने के आरोपी मनु को दोषी करार देते हुए 20 साल के कैद की सजा सुनाई। अदालत ने दोषी पर 20,000 का जुर्माना भी लगाया और यह निर्देश दिया कि जुर्माना अदा न करने पर एक वर्ष और सजा भुगतनी होगी। आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला।

घटना के संदर्भ में बखरवा ने बताया कि मनु पर पिछले साल जून में 16 साल की पीड़िता के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा था। पुलिस ने बाद में मधुबन बाबू धाम थाना में भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की थी। अब अदालत का फैसला भी आ गया है। अदालत ने दोषी को 20 साल जेल में रहने की सजा सुना दी है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार आरोपी मनु पिछले साल 10 जून को शाम करीब सात बजे अपने दोस्त की बहन से मिला और उसे बात करने के लिए बुलाया, उस वक्त वह दूध लाने के बाजार गई थी। जब वह बात करने के लिए उसके पास गई तो उसका मुंह बंद कर और कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। मनु ने लड़की को घटना के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। पीड़िता के पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। घटना के पांच दिन बाद पुलिस ने मनु को गिरफ्तार कर लिया और विवेचना पूरी करने के बाद अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था। अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई पूरी कर मनु को सजा सुनाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें