ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRआतिशी को कोर्ट ने भेजा समन, चुनाव के बीच केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका

आतिशी को कोर्ट ने भेजा समन, चुनाव के बीच केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका

आतिशी मार्लेना को कोर्ट ने समन भेजा है। उन्हें 29 जून को कोर्ट में पेश होना है। एक मानहानि से जुड़े मामले में कोर्ट ने यह समन भेजा है। चुनाव के बीच यह 'आप' के लिए एक बड़ा झटका है।

आतिशी को कोर्ट ने भेजा समन, चुनाव के बीच केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका
Devesh Mishraएएनआई,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बड़ा झटका लगा है। केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना को कोर्ट ने समन भेजा है। कोर्ट ने उन्हें 29 जून को पेश होने के लिए बुलाया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने यह समन दिल्ली भाजपा मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दायर मानहानि मामले में भेजा है।

आतिशी को क्यों समन
दरअसल, प्रवीण शंकर का आरोप है कि आतिशी ने भाजपा पर 'आप' विधायकों को तोड़ने का बेबुनियाद आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने मानहानि का केस किया है। इसी मामले में अब कोर्ट ने केजरीवाल की मंत्री आतिशी को समन भेजा है।

कोर्ट ने 29 जून को बुलाया
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा आतिशी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को 29 जून को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया है।

मंगलवार को दो-दो 'मुसीबत'
मंगलवार को 'आप' को दो-दो झटका लगा है। एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत एक हफ्ते बढ़ाने वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मानहानि के मामले में मंत्री आतिशी को समन भेज दिया।

'आप' को झटके पर झटका
दरअसल, 'आप' के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। फिलहाल वह अंतरिम जमानत पर बाहर हैं लेकिन उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। अंतरिम जमानत वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार के बाद यह संभावना बढ़ गई है कि 'आप' सुप्रीमो को 2 जून को तिहाड़ जाना होगा। वहीं पार्टी में दूसरे नंबर पर नेता मनीष सिसोदिया भी पिछले एक साल से जेल में बंद हैं। वहीं दो साल से 'आप' नेता सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं। स्वाति मालीवाल भी पार्टी को लेकर खुलकर नाराजगी जाहिर कर रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में बदसलूकी और मारपीट का आरोप लगाया है। ऐसे में बेहद सक्रिय रहने वाली आतिशी को अब कोर्ट ने समन भेजा है। यूं तो दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग हो गई। लेकिन अंतिम फेज और चुनाव के नतीजों से पहले यह समन 'आप' के लिए बड़ा झटका है।   

Advertisement