ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपहले HC से केजरीवाल को झटका अब अमानतुल्लाह खान को भी समन, ED को नजरअंदाज करना पड़ा भारी

पहले HC से केजरीवाल को झटका अब अमानतुल्लाह खान को भी समन, ED को नजरअंदाज करना पड़ा भारी

अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है। अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में बार-बार मिल रहे नोटिस का पालन नहीं करने पर अमानतुल्लाह खान को समन जार किया है।

पहले HC से केजरीवाल को झटका अब अमानतुल्लाह खान को भी समन, ED को नजरअंदाज करना पड़ा भारी
amantullah khan
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 09 Apr 2024 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) से बड़ा झटका लगा है। तो वहीं दूसरी तरफ आप विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है। अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में बार-बार मिल रही नोटिसों का पालन नहीं करने पर अमानतुल्लाह खान को समन जारी किया है।

इसी के साथ अदालत ने अमानतुल्लाह खान को 20 अप्रैल को कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा है। दरअसल अदालत में ED ने हाल ही में आईपीसी की धारा 50, पीएमएलए समेत अन्य धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की थी। इस शिकायत में ईडी के समन को नजरअंदाज करने की बात कही गई थी। ED की इसी शिकायत पर अदालत ने संज्ञान लिया था।

आपको बता दें कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की भर्ती में कथित तौर पर गड़बड़ी करने का आरोप है। इस मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच-पड़ताल कर रही है। इस मामले में अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों के गलत तरीके से लीज पर देने का भी आरोप लगा था। ईडी इस मामले में कई बार आप विधायक को समन जारी किया था। 

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने विधायक अमानतुल्लाह खान की अग्रिम जमानत अर्जी को मार्च के महीने में खारिज कर दिया था। आप विधायक पर आरोप है कि वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने 32 लोगों की नियुक्ति गलत तरीके से की थी। अमानतुल्लाह खान के ओखला स्थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी। हालांकि,  आप विधायक और आम आदमी पार्टी के अन्य नेता वक्फ बोर्ड में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार करते रहे हैं।