ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRडॉक्टर की खुदकुशी में कोर्ट ने AAP विधायक प्रकाश जारवाल को बताया दोषी

डॉक्टर की खुदकुशी में कोर्ट ने AAP विधायक प्रकाश जारवाल को बताया दोषी

दक्षिणी दिल्ली के एक डॉक्टर की आत्महत्या के मामले में कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया है। प्रकाश जारवाल को आईपीसी की धारा 306 और 120B के तहत दोषी बताया गया।

डॉक्टर की खुदकुशी में कोर्ट ने AAP विधायक प्रकाश जारवाल को बताया दोषी
Sudhir Jhaएएनआई,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिणी दिल्ली के एक डॉक्टर की आत्महत्या के मामले में कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया है। राउज एवेन्यू अदालत ने देवली के विधायक प्रकाश जारवाल को आईपीसी की धारा 306 और 120B के तहत दोषी पाया है। आम आदमी पार्टी विधायक प्रकाश जारवल समेत कुल तीन लोगों को दोषी बताया गया है। 

स्पेशल जज एमके नागपाल की अदालत ने बुधवार को यह फैसला दिया। नवंबर 2021 में एक अन्य बेंच ने आम आदमी पार्टी नेता के खिलाफ आरोप तय किए थे। जारवाल ने कोर्ट के फैसले से असहमति जाहिर करते हुए कहा कि वह हाई कोर्ट में चुनौती देने जा रहे हैं। जारवाल ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के तीन बार के विधायक और यदि भाजपा में शामिल हो गए होते तो शायद बरी हो जाते। आप नेता ने गोपाल कांडा से अपने केस की तुलना करते हुए कहा कि उन्हें छोड़ दिया गया क्योंकि वह भाजपा के विधायक थे। 

मामला चार साल पुराना है। 18 अप्रैल 2020 को दक्षिणी दिल्ली के दुर्गा विहार में रहने वाले 52 वर्षीय डॉक्टर ने खुदकुशी कर ली थी। डॉक्टर ने सुसाइड नोट में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस ने जारवाल और उनके सहयोगियों पर जबरन वसूली और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

मृतक डॉक्टर टैंकर सप्लाई के कारोबार से भी जुड़े हुए थे। आरोप लगा कि टैंकर सप्लाई के मामले में ही उनसे वसूली की जा रही थी और इतना परेशान किया गया कि डॉक्टर जान देने को मजबूर हो गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें