ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबाइक बोट घोटाले में पंजाब से दंपति गिरफ्तार, दोनों पर था 50-50 हजार का इनाम  

बाइक बोट घोटाले में पंजाब से दंपति गिरफ्तार, दोनों पर था 50-50 हजार का इनाम  

एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीम ने बाइक बोट घोटाले में अहम कड़ी और पंजाब प्रांत के प्रभारी दंपति को शुक्रवार को लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया। दोनों पति-पत्नी ने पंजाब के लाखों लोगों से कंपनी में निवेश...

बाइक बोट घोटाले में पंजाब से दंपति गिरफ्तार, दोनों पर था 50-50 हजार का इनाम  
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाSat, 19 Dec 2020 05:20 AM
ऐप पर पढ़ें

एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीम ने बाइक बोट घोटाले में अहम कड़ी और पंजाब प्रांत के प्रभारी दंपति को शुक्रवार को लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया। दोनों पति-पत्नी ने पंजाब के लाखों लोगों से कंपनी में निवेश कराकर ठगा था। पिछले डेढ़ साल से पुलिस, एसटीएफ और ईओडब्ल्यू की टीमें उन्हें तलाश रही थीं। 

एसटीएफ की मेरठ टीम के सीओ ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि बाइक बोट घोटाले के आरोपी रविंद्र और उसकी पत्नी रेखा पर 50-50 हजार का इनाम घोषित था। ये जालंधर के रहने वाले हैं। दंपति ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जालंधर में स्थित अपने पुराने घर को बेच दिया था और सारे मोबाइल नंबर भी बदल दिए थे। इसके बाद वह लुधियाना में नया मकान लेकर रह रहे थे। उन्हें शुक्रवार को लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है। एक मोबाइल नंबर से मिले सुराग के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है। उन्हें शनिवार को दादरी थाने और ग्रेटर नोएडा कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोप है कि वे बाइक बोट कंपनी में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे थे।  

ऑडियो जारी कर दे चुके सफाई

बाइक बोट घोटाले में मुकदमा दर्ज होने के बाद करीब डेढ़ साल पहले दंपति की ओर से दो अलग-अलग ऑडियो क्लिप वायरल किए गए थे। दोनों ऑडियो क्लिप में दंपति ने खुद को निर्दोष बताते हुए फर्जीवाड़े का सारा दोष संजय भाटी, बीएन तिवारी व भाटी के करीबियों पर मढ़ा था। जालंधर निवासी रविंद्र ने 10 मिनट 19 सेकेंड और उसकी पत्नी रेखा ने 7 मिनट 20 सेकेंड की ऑडियो वायरल किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें