DA Image
1 जून, 2020|9:48|IST

अगली स्टोरी

नोएडा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 तक पहुंची, 14 एक ही कंपनी से जुड़े, छुपाने के लिए एफआईआर

coronavirus

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के शनिवार 28 मार्च को 6 नए पॉजिटिव मिलने के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 23 तक पहुंच गई है. इन 23 लोगों में नोएडा की एक ही कंपनी के एमडी और कंपनी से जुड़े लोगों और उनके परिवार के 14 लोग शामिल हैं. कंपनी के एमडी और दो अन्य स्टाफ लंदन से लौटे थे और 14 दिन घर पर नहीं रुके थे जिनसे बाकी लोगों को ये बीमारी फैली है. चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. अनुराग भार्गव ने कंपनी के खिलाफ बातें छुपाने और बीमारी फैलाने के लिए एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

नोएडा में 5 नए मरीजों में मिला कोरोना वायरस, घर और आसपास के इलाके सील

नोएडा में शनिवार को जो 6 नए कोरोना मरीज मिले हैं उनमें ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 11 साल की एक बच्ची और नोएडा सेक्टर 135 की एक अग्निशमन कंपनी के पांच कर्मचारी शामिल हैं. इस कंपनी से जुड़े कुल 14 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं जिनमें 13 नोएडा और एक गाजियाबाद के हैं. इस कंपनी पर केस करने का आदेश प्रशासन ने दिया है क्योंकि इस कंपनी के एमडी समेत तीन लोग जो इंग्लैंड से आए थे उन्होंने अनिवार्य रूप से 14 दिन घर में अलग-थलग रहने का उल्लंघन करके ऑफिस में काम किया जिससे ऑफिस के दूसरे लोगों और उनके परिजनों में कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया. कंपनी में एक ब्रिटिश ऑडिटर भी आया था और संक्रमण फैलने का एक संदिग्ध स्रोत वो भी है. ये ऑडिटर जिस होटल में रुका था उसे भी सील कर दिया गया है और होटल के स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

नोएडा के अच्छेजा गांव तक पहुंचा कोरोना, 2 लोगों में COVID-19 की पुष्टि

सीएमओ भार्गव ने बताया है कि गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोरोना के कुल 23 केस मिले हैं और हमने सबमें संक्रमण के स्रोत का पता लगा लिया है. 11 साल की बच्ची को डेनमार्क से लौटे अंकल से कोरोना हुआ है. लड़की की दादी और अंकल पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. नोएडा वाली कंपनी के एमडी और दो स्टाफ जो यूके से लौटे थे उनसे 13 स्टाफ और परिजनों को हुआ है. भार्गव ने कहा कि इससे साफ साबित हो रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना वायरस को रोकने का एकमात्र जरिया है और इसका पालन नहीं करने पर इसका संक्रमण फैलेगा. उन्होंने बताया कि सारे पॉजिटिव केस वालों के परिवार को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. घर और आसपास को सैनिटाइज किया जा रहा है।

कोरोना : नोएडा में किराएदारों को नहीं देना होगा एक महीने तक किराया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CoronaVirus Noida 6 new cases Gautam Budh Nagar CMO Police FIR against Sector 135 company where 14 tested positive