ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना वायरस लॉकडाउन : 'हिन्दुस्तान' की मदद से बीमार मां से मिलने के लिए बेटे को मिला मूवमेंट पास

कोरोना वायरस लॉकडाउन : 'हिन्दुस्तान' की मदद से बीमार मां से मिलने के लिए बेटे को मिला मूवमेंट पास

अपनी बीमार मां के पास जाने के लिए परेशान गुरुग्राम के सरस्वती कुंज निवासी सुशील यादव को बुधवार को प्रशासन की ओर से पास मुहैया करवा दिया गया। हिन्दुस्तान ने अपनी इस मुहिम के तहत सेक्टर-55 स्थित...

कोरोना वायरस लॉकडाउन : 'हिन्दुस्तान' की मदद से बीमार मां से मिलने के लिए बेटे को मिला मूवमेंट पास
गुरुग्राम | कार्यालय संवाददाताFri, 03 Apr 2020 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी बीमार मां के पास जाने के लिए परेशान गुरुग्राम के सरस्वती कुंज निवासी सुशील यादव को बुधवार को प्रशासन की ओर से पास मुहैया करवा दिया गया। हिन्दुस्तान ने अपनी इस मुहिम के तहत सेक्टर-55 स्थित सरस्वती कुंज के मकान नंबर-557 की घंटी बजाई थी।

मकान के अंदर से निकल कर आए सुशील यादव ने हिन्दुस्तान संवाददाता को अपनी परेशानी बताई थी। उन्होंने बताया था कि मेरठ में उनके माता-पिता रहते हैं। मां की तबीयत मंगलवार को अचानक खराब हो गई थी। उनके पास कोई न होने के चलते बूढ़े पिता मां को अस्पताल भी नहीं ले जा पा रहे थे। सुशील ने वहां जाने के लिए जिला प्रशासन से पास देने के लिए आवेदन किया था, लेकिन दो बार आवेदन करने के बाद भी उसे रद्द कर दिया गया था।

उनकी इस परेशानी को हिन्दुस्तान ने एक अप्रैल के अंक में प्रमुखता से उठाया था। सुशील ने बताया कि इसका असर यह हुआ कि प्रशासन ने उन्हें बुधवार को ही पास मुहैया करवा दिया। वह अब मेरठ पहुंच चुके हैं और अपनी बीमार मां के पास हैं। 

अब अपनों के अंतिम संस्कार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हो रहे लोग

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च की मध्यरात्रि से देशभर में 21 दिन के बंद की घोषणा की थी। इसमें लोगों के बिना उचित कारण घरों से बाहर निकलने और चार से ज्यादा लोगों के एक साथ एकत्रित होने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। सभी मंदिर-मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों को भी इस लॉकडाउन में शामिल किया गया है और वहां पर लोगों के पूजा-अर्चना और नमाज आदि कार्यों पर रोक लगा दी गई है। केवल जरूरी वस्तुओं आपूर्ति और जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को ही इससे छूट दी गई है।

इसके बावजूद लोग लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन इसके अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। इनसे निपटना पुलिस के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य साबित हो रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें