ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना से लड़ने को PPE किट का मुद्दा, गौतम गंभीर बोले- घड़ियाली आंसू बहाना और पीड़ित होने की नौटंकी करना केजरीवाल के दो हथियार

कोरोना से लड़ने को PPE किट का मुद्दा, गौतम गंभीर बोले- घड़ियाली आंसू बहाना और पीड़ित होने की नौटंकी करना केजरीवाल के दो हथियार

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा केंद्रीय फंड की मांग करने के अगले दिन रविवार को दिल्ली भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर प्रहार...

कोरोना से लड़ने को PPE किट का मुद्दा, गौतम गंभीर बोले- घड़ियाली आंसू बहाना और पीड़ित होने की नौटंकी करना केजरीवाल के दो हथियार
नई दिल्ली। भाषाSun, 05 Apr 2020 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा केंद्रीय फंड की मांग करने के अगले दिन रविवार को दिल्ली भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर प्रहार किया और आश्चर्य प्रकट किया कि 65,000 करोड़ रुपये का बजट पास करने के बावजूद वह निजी सुरक्षा उपकरण खरीदने में असमर्थ है।

पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर इस मुद्दे पर 'घड़ियाली आंसू' बहाने और पीड़ित होने की नौटंकी करने का आरोप लगाया।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार ने 23 मार्च को कोरोना वायरस के चलत पांच दिन के सत्र के बजाय एक दिन में 65,000 करोड़ रुपये का बजट पास किया, लेकिन आश्चर्य है कि उसके बाद भी वह 1-2 करोड़ रुपये के पीपीई किट खरीदने में असमर्थ है। भगवान जाने कि इसके पीछे अरविंद केजरीवाल की मंशा क्या है?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दावा किया था कि उनकी सरकार ने केंद्र से पीपीई किट मांगें हैं, लेकिन अब तक कोई किट नहीं मिला है।

गौतम गंभीर ने कहा कि उन्होंने पीपीई किट और मास्क खरीदने के लिए दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये दान देने की पेशकश की थी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।  उन्होंने ट्वीट किया, ''यदि सुबह से शाम तक टीवी पर विज्ञापन पर खर्च किए जाने वाले करोड़ रुपये पीपीई किट खरीने पर व्यय किए जाते तो लोगों को फायदा होता। मैंने पीपीई किट और मास्क के लिए 50 लाख रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई, लेकिन अब तक मेरे पास कोई जवाब नहीं आया। अब वे केंद्र से मांग रहे हैं। घड़ियाली आंसू बहाना और पीड़ित होने की नौटंकी करना ही अरविंद केजरीवाल के दो हथियार हैं।

सिसोदिया ने शनिवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए केंद्र से आपदा फंड मांगा था और कहा था कि दिल्ली देश में सबसे प्रभावित तीसरा राज्य है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र में सिसोदिया ने कहा कि केंद्र ने आपदा कोष से राज्यों को 17000 करोड़ रुपये दिए, लेकिन दिल्ली को एक भी रुपया नहीं दिया गया। दिल्ली में शनिवार तक कोविड-19 के 445 मामले सामने आए हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें