Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRगुरुग्राम में फिर बढ़ रही कोरोना की रफ्तार? 5 माह बाद एक दिन में 19 पॉजिटिव केस मिले

गुरुग्राम में फिर बढ़ रही कोरोना की रफ्तार? 5 माह बाद एक दिन में 19 पॉजिटिव केस मिले

गुरुग्राम | कार्यालय संवाददाताPraveen Sharma
Fri, 03 Dec 2021 12:15 PM
गुरुग्राम में फिर बढ़ रही कोरोना की रफ्तार? 5 माह बाद एक दिन में 19 पॉजिटिव केस मिले

इस खबर को सुनें

गुरुग्राम जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर बढ़ने लगी है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते पांच महीने बाद गुरुवार को एक बार फिर एक ही दिन में 19 संक्रमित मरीज मिले। इससे पहले एक दिन में सर्वाधिक 21 संक्रमित मरीज 14 जून को मिले थे। जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 181728 हो गई है। राहत इस बात की रही कि बीते 24 घंटे में किसी भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं गुरुवार को नौ मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर ठीक भी हो गए।

कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या जिले में अब 77 हो गई है। इनमें से 74 सक्रिय मरीज होम आइसोलेशन में हैं। तीन मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। नए संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग का सघन जांच अभियान लगातार जारी है। कोरोना जांच के लिए गुरुवार को भी जिले में 3703 नमूने लिए गए। इनमें से 789 नमूनों की जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट से की गई, जबकि 2914 नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए एकत्रित किए गए। 2138 नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी भी सरकारी लैब से आना बाकी है। जिले में कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर स्वस्थ होने वालों की संख्या अब 180726 हो गई है।

दस दिन में 31 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच

कोरोना के नए स्वरूप की चर्चाओं के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोविड जांच का दायरा बढ़ाना शुरू कर दिया था। नवंबर के मध्यम तक जिले में रोजाना औसतन तीन हजार नमूनों की ही जांच होती थी, लेकिन अब जांच के लिए एकत्रित किए जाने वाले नमूनों की संख्या प्रतिदिन 3500 से 3600 के बीच रहती है। गुरुवार को इससे भी ज्यादा नमूने जांच के लिए एकत्रित किए गए। बीते दस दिनों में जिले में कोरोना जांच के लिए 31 हजार 648 नमूने लिए जा चुके हैं। इस दिनों में 90 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें