ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश, मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीएम से की ये मांग

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश, मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीएम से की ये मांग

दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब में कोरोना मानदंडों का पालन नहीं होने के चलते दिल्ली सरकार के चाणक्यपुरी जिला प्रशासन ने गुरुद्वारा बंगला साहिब में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। प्रशासन...

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश, मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीएम से की ये मांग
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीSun, 19 Sep 2021 07:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब में कोरोना मानदंडों का पालन नहीं होने के चलते दिल्ली सरकार के चाणक्यपुरी जिला प्रशासन ने गुरुद्वारा बंगला साहिब में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। प्रशासन के इस आदेश के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चाणक्यपुरी के उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने 16 सितंबर को यह आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया है कि कार्यकारी मजिस्ट्रेट (चाणक्यपुरी) द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट में पाया गया कि बंगला साहिब गुरुद्वारे के प्रबंधन ने डीडीएमए के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए गुरुद्वारे के अंदर आगंतुकों/ अरदास की अनुमति दी। आदेश में बंगला साहिब गुरुद्वारे को तत्काल प्रभाव से आगंतुकों के लिए बंद करने को कहा गया है। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पूर्व में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने का आदेश दिया था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के वास्ते आगंतुकों के प्रवेश को अनुमति नहीं दी थी। इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता एवं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (डीएसजीएमसी) के निवर्तमान प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने चाणक्यपुरी एसडीएम के आदेश पर नाराजगी जताई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जिले के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में, उन्होंने कहा कि एसडीएम चाणक्यपुरी द्वारा यह आदेश पारित कर कोविड उल्लंघन के आरोप में गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब को बंद करने के लिए एक तुच्छ कार्रवाई की गई। हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संबंधित डीसी और एसडीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं। सिरसा ने कहा कि उस गुरुद्वारे को बंद करने का आदेश जारी किया गया है, जिसने कोविड-19 की दूसरी लहर और लॉकडाउन के दौरान ‘लंगर’ (मुफ्त भोजन सेवा) का आयोजन तथा मरीजों के लिए बिस्तरों की व्यवस्था कर कई लोगों की मदद की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें