DA Image
2 मई, 2020|3:58|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन : कार में दो और बाइक पर बैठेगी एक ही सवारी, नियम तोड़ा तो सीज होगी गाड़ी

लॉकडाउन के दौरान कार में सिर्फ दो ही व्यक्तियों को बैठने की इजाजत होगी। एक व्यक्ति कार चलाएगा और दूसरा पीछे बैठेगा, यदि इससे ज्यादा सवारी कार में बैठती हैं तो उसे सीज कर दिया जाएगा।

नोएडा पुलिस प्रवक्ता वृन्दा शुक्ला ने बताया कि जिले में लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराया जा रहा है। संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के दृष्टिगत दोपहिया वाहन पर केवल एक व्यक्ति चलेगा, किसी भी दशा में दूसरा कोई नहीं बैठेगा। चार पहिया वाहनों मे केवल दो व्यक्ति, एक ड्राइविंग सीट पर दूसरा पीछे बैठेगा, अन्यथा वाहन सीज कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि भारी मालवाहक गाड़ियां तो चलेंगी, लेकिन ड्राइवर और क्लीनर के अलावा कोई नहीं बैठेगा और जो भी अन्य व्यक्ति बैठा होगा, उसको वहीं उतारकर नजदीकी शेल्टर होम में भेज दिया जाएगा।

आवश्यक वस्तु और सेवाओं के वाहन तथा जिनको पास निर्गत है उनके अलावा कोई अन्य वाहन/व्यक्ति सड़कों पर न निकलें। एक बार धारा 144 के उल्लंघन में वाहन सीज होने पर किसी भी दशा में 144 लागू रहते छोड़ा नहीं जाएगा।

कोरोना वायरस: गौतमबुद्ध नगर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हुई

गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। इन 55 लोगों में से आठ लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि शनिवार को नोएडा के सेक्टर पांच में रहने वाले चार व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

डीएम ने बताया कि इसके अलावा सेक्टर 135 के ग्राम वाजिदपुर में रहने वाला एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि इन पांच मरीजों को मिलाकर अब गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 55 हो गई है। 55 मरीजों में आठ मरीज इलाज के दौरान ठीक हो गए, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि सेक्टर-5 की जेजे कॉलोनी में चार संक्रमित मरीज मिले हैं तथा सेक्टर 135 के ग्राम वाजिदपुर में एक संक्रमित मरीज मिला है। दोनों जगह को पांच अप्रैल की रात 10 बजे तक सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज की हालत चिंताजनक नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Lockdown: Two person will sit in the car and one will ride on the bike in noida