DA Image
25 सितम्बर, 2020|2:16|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फंसे छात्र जा पाएंगे घर, जारी हुए ऑनलाइन फॉर्म

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के बीच अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फंसे विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर अपने घर जा सकेंगे। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है।

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. के ट्विटर हैंडल से गुरुवार रात किए गए ट्वीट में कहा गया, “प्रिय छात्रों, प्रदेश सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन में फंसे छात्रों को घर भेजने के लिए लिंक सृजित किया गया है। छात्रों से अनुरोध है कि जारी किए लिंक पर क्लिक करते हुए संपूर्ण विवरण भरें। आप से ईमेल/एसएमएस के माध्यम से शीघ्र ही संपर्क किया जाएगा।”  

ऑनलाइन आवेदन में प्रशासन ने गौतमबुद्ध नगर जनपद में फंसे विद्यार्थियों से नाम और पते के साथ ही उनके अभिभावकों की सूचना देने को कहा गया है। छात्रों से विश्वविद्यालय, कोर्स सहित उनके राज्य संबंधित जनकारी भी मांगी गई है। 

इस लिंक पर क्लिक कर करें आवेदन

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdAo-YCAREht9DrvrMw9QznNmXrIEny2ZwCfrKrgQ_iuHjQSw/viewform

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे हुए सूबे के लोगों की वापसी के लिए कोशिशें तेज कर दी है। 

यूपी सरकार अन्य राज्यों के मुख्य सचिवों के संपर्क में है और इस बाबत एक लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। दूसरे राज्यों में फंसे जिले के अन्य लोगों से भी जानकारी मांगी गई है। इसमें नाम, पते, प्रमाणित पहचान पत्र के साथ ही मेडिकल रिपोर्ट को भी शामिल किया जाना अनिवार्य बताया गया है।  

ज्ञात हो कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य लोगों को कुछ शर्तों के साथ उनके गृह राज्यों तक जाने की अनुमति दे दी गई है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने एक आदेश में कहा कि फंसे हुए लोगों के समूहों को ले जाने के लिए बसों का इस्तेमाल किया जाएगा और इन वाहनों को संक्रमण मुक्त किया जाएगा तथा सीटों पर बैठते समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Lockdown: Students stuck in Noida-Greater Noida will go back their homes Gautam udh Nagar DM released online form