ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदुबई-पाकिस्तान में बना था सुशील पंडित की हत्या का प्लान, पंजाब की जेल में बंद एक और आरोपी गिरफ्तार, सिग्नल ऐप होती थी बात

दुबई-पाकिस्तान में बना था सुशील पंडित की हत्या का प्लान, पंजाब की जेल में बंद एक और आरोपी गिरफ्तार, सिग्नल ऐप होती थी बात

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को पंजाब की जेल में बंद एक अपराधी को कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित की हत्या की कथित साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, प्रिंस...

दुबई-पाकिस्तान में बना था सुशील पंडित की हत्या का प्लान, पंजाब की जेल में बंद एक और आरोपी गिरफ्तार, सिग्नल ऐप होती थी बात
नई दिल्ली। एएनआईThu, 04 Mar 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को पंजाब की जेल में बंद एक अपराधी को कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित की हत्या की कथित साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, प्रिंस को पंजाब में गिरफ्तार किया गया था और अब वह दिल्ली पुलिस की रिमांड में है। इससे पहले 27 फरवरी को इस मामले में सुखविंदर और लखन को गिरफ्तार किया गया था। प्रिंस ने ही कथित रूप से उन्हें सुशील पंडित की हत्या करने का काम सौंपा था। पुलिस ने बताया कि प्रिंस, लखन के बचपन का दोस्त है। पुलिस ने पिछले सप्ताह बताया था कि कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता को मारने की साजिश पाकिस्तान और दुबई में रची गई थी।

पुलिस ने कहा कि जांच में पता चला है कि दुबई में पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने दीपक उर्फ राजा नाम के एक व्यक्ति के साथ मिलकर सुशील पंडित की हत्या की साजिश रची थी। दीपक ने ही कथित तौर पर सुशील पंडित को मारने का जिम्मा पंजाब की जेल में बंद प्रिंस को दिया था और फिर उसने आगे सुखविंदर और लखन को यह काम सौंपा था। 

पुलिस ने यह भी बताया था कि सुखविंदर और लखन के पास से बरामद पिस्टल में एक 'स्टार' का निशान बना हुआ था, जोकि पाकिस्तान में बनी पिस्टल में होता है। चूंकि पाकिस्तान निर्मित पिस्टल की मैग्जीन सही ढंग से फिट नहीं हो रही थी, इसलिए आरोपियों ने अपने हैंडलर्स से फिर से संपर्क किया। इसके  बाद उन्हें अलग-अलग हथियार लेने के लिए गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन पहुंचने के लिए कहा गया।

सिग्नल ऐप पर होती थी बात

इसके बाद हैंडलर्स ने उन दोनों को कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया में जाने के लिए कहा और उन्हें सुशील पंडित को मारने का समय बाद में बताया जाना था। पुलिस ने बताया कि दुबई, पाकिस्तान, पंजाब और दिल्ली के साजिशकर्ताओं के बीच सारी बातचीत सिग्नल मैसेजिंग ऐप के जरिए हुई थी।

डीसीपी (साउथ-वेस्ट) इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि कश्मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता और हाइव कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ सुशील पंडित की हत्या के बदले उन्हें 10 लाख रुपये देने का वादा किया गया था। यह भी पता चला कि प्रिंस एक हत्या के एक मामले में पंजाब की जेल में बंद है। 

स्पेशल सेल को सौंपी गई जांच

पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों को उस समय गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, जब वे दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में किराये पर घर की तलाश में थे। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में पूरी साजिश का खुलासा कर दिया। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले की प्रकृति और इसमें विदेशी हाथ होने की संभावना को देखते हुए मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें