ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा', कन्हैया और उदित राज के खिलाफ कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

'बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा', कन्हैया और उदित राज के खिलाफ कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

कांग्रेस दफ्तर पर असंतुष्टों ने जमकर हंगामा किया है। दफ्तर के नीचे उत्तर पश्चिम सीट से पार्टी प्रत्याशी उदित राज के खिलाफ नारेबाजी की गई है। दिल्ली में कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

'बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा', कन्हैया और उदित राज के खिलाफ कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह पार्टी को सता रही है। दिल्ली की उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से पार्टी ने उदित राज और उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। लेकिन कांग्रेस का एक धड़ा उदित राज और कन्हैया कुमार को टिकट देने से नाराज हो गया है। सोमवार को कांग्रेस दफ्तर पर असंतुष्टों ने जमकर हंगामा किया है। कांग्रेस दफ्तर के नीचे उत्तर पश्चिम सीट से पार्टी प्रत्याशी उदित राज और कन्हैया कुमार के खिलाफ नारेबाजी की है। प्रदर्शनकारी इन दोनों प्रत्य़ाशियों को बाहरी उम्मीदवार बता कर 'बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा' का नारा लगा रहे थे।  दिल्ली में कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

देश में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत वोट डाले जा चुके हैं। दूसरे चरण को लेकर कांग्रेस-बीजेपी समेत सभी दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। लेकिन दिल्ली में उदित राज और कन्हैया को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से कांग्रेस पार्टी में विरोध होने लगा है। मिंटो रोड स्थित कांग्रेस के दफ्तर पर पार्टी नेताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सीट शेयरिंग के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। इसके तहत आम आदमी पार्टी दिल्ली की 4 सीटों और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। एनएसयूआई के इंचार्ज कन्हैया कुमार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। कन्हैया कुमार बिहार के रहने वाले हैं। कन्हैया बेगसूराय से सीपीआई की टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

अब कांग्रेस कार्यकर्ता कन्हैया कुमार को बाहरी उम्मीदवार बता रहे हैं। वहीं अगर उदित राज की बात करें तो उदित राज मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रामनगर के रहने वाले हैं। उदित राज साल 2014 में बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते थे। बाद में उदित राज कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस कार्यकर्ता उदित राज को भी बाहरी प्रत्याशी बता रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया के आवास पर भी पूर्व विधायकों और मंत्रियों की बैठक में जमकर हंगामा हुआ था और कांग्रेस के कार्यकर्ता उदित राज और कन्हैया कुमार का विरोध कर रहे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें