ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRयुवाओं के लिए राजनीति में आने का सुनहरा मौका, कांग्रेस ने शुरू किया 'प्रतिभा से परिवर्तन' अभियान

युवाओं के लिए राजनीति में आने का सुनहरा मौका, कांग्रेस ने शुरू किया 'प्रतिभा से परिवर्तन' अभियान

राजनीति में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। कांग्रेस ने ऐसे लोगों के लिए नया अभियान शुरू किया है। इस अभियान को 'प्रतिभा से परिवर्तन' नाम दिया गया है।

युवाओं के लिए राजनीति में आने का सुनहरा मौका, कांग्रेस ने शुरू किया 'प्रतिभा से परिवर्तन' अभियान
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानWed, 29 Nov 2023 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप भी राजनीति में आने की सोच रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। राजनीति में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए यह सही मौका है। कांग्रेस ने ऐसे लोगों के लिए नया अभियान शुरू किया है। इस अभियान को 'प्रतिभा से परिवर्तन' नाम दिया गया है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से इस पर चर्चा करते हुए बताया कि पार्टी प्रतिभा खोज अभियान के जरिये भी संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति करेगी। इसके लिए पार्टी में टेलेंट कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें साक्षात्कार लेने वाले तीन लोग, प्रदेश स्तर के तीन नेता और राष्ट्रीय कांग्रेस के दो नेताओं को शामिल किया गया है।

लवली ने बताया कि राजनीति में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए पार्टी ने अपने दरवाजे खोले दिए हैं। इस अभिनव प्रयोग के जरिये पार्टी की विचारधारा व नीति में विश्वास रखने वाले और राजनीति-समाजसेवा में काम करने के इच्छुक युवा कांग्रेस से सीधे जुड़ सकेंगे।

लवली ने कहा, पार्टी द्वारा आयोजित प्रतिभा खोज कार्यक्रम के माध्यम से आवेदक अपनी योग्यता, क्षमता और रुचि अनुसार पदाधिकारी बन सकेंगे। इस प्रक्रिया में साक्षात्कार, समूह चर्चा के माध्यम से प्रदेश स्तर, जिला, ब्लॉक और मंडल स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

उन्होंने बताया, इस प्रक्रिया के माध्यम से ऐसे पढ़े-लिखे, पेशेवर और आम लोगों को कांग्रेस संगठन के साथ राजनीति में अपना करियर बनाने के अवसर मिलेंगे, जो विभिन्न कारणों से राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं हो पाए हैं। पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक नसीब सिंह, नीरज बसौया, जितेंद्र कुमार कोचर, मृणाल पंत, अहसान शेख, अनुज आत्रे आदि लोग मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें