ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगुरुग्राम से राज बब्बर और हिमाचल की कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा को टिकट, कांग्रेस की लिस्ट

गुरुग्राम से राज बब्बर और हिमाचल की कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा को टिकट, कांग्रेस की लिस्ट

Lok Sabha elections 2024 : कांग्रेस ने हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट से अभिनेता राज बब्बर को टिकट दिया है। वहीं हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा लोकसभा सीट से आनंद शर्मा को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। 

गुरुग्राम से राज बब्बर और हिमाचल की कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा को टिकट, कांग्रेस की लिस्ट
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,गुरुग्रामTue, 30 Apr 2024 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha elections 2024 :  देश में लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है। इन सब के बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट से अभिनेता राज बब्बर को टिकट दिया है। वहीं हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा लोकसभा सीट से आनंद शर्मा को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। हिमाचल की ही हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने सतपाल रायजादा को टिकट दिया है। पार्टी ने महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से भूषण पाटिल को टिकट थमाया है।

गुरुग्राम लोकसभा सीट को लेकर पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि इस सीट पर उम्मीदवार का नाम फाइनल करने में पेंच अटक सकता है। यह कहा जा रहा था कि गुरुग्राम के चुनावी पिच पर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव को टिकट थमाने पर भी कांग्रेस में माथापच्ची चल रही है।

यह माना जा रहा था कि गुरुग्राम सीट पर प्रत्याशी का नाम इसलिए अब तक फाइनल नहीं हो पा रहा था क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट ने जहां एक तरफ राज बब्बर का नाम इस सीट से प्रत्याशी के लिए पार्टी आलाकमान को भेजा था तो वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा गुट ने कैप्टन अजय यादव का नाम आगे बढ़ाया था। हालांकि, अब पार्टी ने अब राज बब्बर के नाम पर मुहर लगा दी है। 

राज बब्बर के मैदान में उतरने के बाद अभ गुरुग्राम लोकसभा सीट पर इस लोकसभा चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। बसपा ने इस सीट से विजय खटाना को अपना उम्मीदवार बनाया है तो वही बीजेपी ने अपने दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को चुनावी दंगल में उतारा है।

अभिनेता राज बब्बर उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं। राज बब्बर को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का करीबी भी माना जाता है। यह पहला मौका है जब हरियाणा की इस प्रतिष्ठित सीट से अभिनेता राज बब्बर कांग्रेस के टिकट पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होंगे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में एक जून को वोटिंग होगी। महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से बीजेपी ने पीयूष गोयल को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर 20 मई को वोटिंग होगी।