ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतोमर के बेटे के VIDEO मामले की ED जांच की मांग, कांग्रेस का हल्ला बोल, विजयवर्गीय का पलटवार

तोमर के बेटे के VIDEO मामले की ED जांच की मांग, कांग्रेस का हल्ला बोल, विजयवर्गीय का पलटवार

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर के वीडियो पर सियासत तेज हो गई है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मामले में ईडी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए ED ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

तोमर के बेटे के VIDEO मामले की ED जांच की मांग, कांग्रेस का हल्ला बोल, विजयवर्गीय का पलटवार
Krishna Singhभाषा-वार्ता,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

नरेंद्र तोमर के बेटे के वायरल वीडियो पर सियासत तेज हो गई है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मामले में ईडी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए ईडी ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर केंद्रीय मंत्री से इस्तीफे की मांग की। इस बीच भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के कथित वीडियो कांग्रेस की साजिश की देन हैं। सनद रहे एक दिन पहले ही नरेंद्र सिंह तोमर ने एजेंसियों से इस पूरे मामले की जांच किए जाने की अपील की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि यह वीडियो एक साजिश का हिस्सा है जो विपक्ष की ओर से जनता को गुमराह करने के लिए चलाया जा रहा है।

प्रदर्शन के बीच युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि तोमर के पुत्र के मामले में खुलासा होने के बाद भी ईडी चुप क्यों हैं जबकि केंद्रीय मंत्री के पुत्र का करोड़ों रुपए की लेन-देन की बात का वीडियो सबके सामने है। मध्य प्रदेश के सारे भाजपा के नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, लेकिन मोदी चुप हैं। इन मामलों की कोई जांच नहीं करवा रहे हैं। 2014 से अब तक ईडी ने जो भी कार्रवाई की हैं उनमें 95 फीसदी करवाई विपक्ष के नेताओं के खिलाफ की गई है। 

पिछले पांच साल में कई बड़े छापे मीडिया हाउस और पत्रकारों पर भी हुए, लेकिन तोमर के पुत्र की हजारों करोड़ के सौदे का खुलासा होने के बावजूद ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग के लोग गायब है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने इस प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से मामले की जांच की मांग की और कहा कि केन्द्रीय मंत्री को पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

वहीं भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे कथित हथकंडों से सूबे में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और खुद नरेंद्र सिंह तोमर भी आराम से चुनाव जीतेंगे। सिलसिलेवार तौर पर सामने आए कथित वीडियो को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि इनमें तोमर का बेटा करोड़ों रुपये के लेन-देन को लेकर एक शख्स से बात कर रहा है। कांग्रेस ने मांग की है कि सरकारी एजेंसियों को इस मामले की जांच करनी चाहिए।

तोमर के बेटे के कथित वीडियो के बारे में पूछे जाने पर विजयवर्गीय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि यह वीडियो कनाडा से जारी हुआ जहां भारत के विरोध में सबसे ज्यादा नारे लगते हैं। यह कांग्रेस का षड़यंत्र है जिसके जरिये वह ऐन चुनावों के वक्त भाजपा को बदनाम करना चाहती है और व्यक्तिगत चरित्र हनन करना चाहती है। वीडियो के पीछे कांग्रेस की साजिश पूरी तरह बेनकाब हो जाएगी।

विजयवर्गीय ने कहा कि तोमर पार्षद पद से शुरुआत करके केंद्रीय मंत्री के ओहदे तक पहुंचे हैं। उनका राजनीतिक जीवन बड़ा पारदर्शी रहा है। कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति के परिचायक कथित वीडियो से भाजपा की चुनावी संभावनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट से मैदान में उतरे तोमर भी 'आराम से' चुनाव जीतेंगे। उन्होंने दावा किया कि 230 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा दो तिहाई बहुमत हासिल करके सूबे की सत्ता में बरकरार रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें