DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  आठ साल से नौकरी कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों-लैब सहायकों को मिली राहत, इतनी बढ़ी सैलरी
एनसीआर

आठ साल से नौकरी कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों-लैब सहायकों को मिली राहत, इतनी बढ़ी सैलरी

वरिष्ठ संवाददाता,फरीदाबादPublished By: Sneha Baluni
Thu, 17 Jun 2021 09:25 AM
आठ साल से नौकरी कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों-लैब सहायकों को मिली राहत, इतनी बढ़ी सैलरी

पिछले आठ वर्षों से नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे प्रदेश में कार्यरत 4,500 के करीब कंप्यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है। निदेशक सेकंडरी एजुकेशन की ओर से अप्रैल माह से बढ़ा हुआ वेतन लागू कर दिया गया है। मगर, इनका 31 मई को अनुबंध समाप्त हो गया है। 

कंप्यूटर शिक्षक को पहले 15 हजार और लैब सहायकों को नौ हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जा रहा था, जो अब 18,000 और 12,000 रुपये प्रतिमाह मिलेगा। कर्मचारियों द्वारा लगातार वेतन वृद्धि की मांग को सरकार द्वारा मान लिया गया है। 

हालांकि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सन् 2017 के दिसंबर माह में ही कंप्यूटर शिक्षकों के लिए 21,715 रुपये और लैब सहायकों के लिए 11,500 रु की घोषणा की थी लेकिन अभी तक घोषणा के अनुसार कर्मचारियों का वेतन नही बढ़ा है। फिर भी हजारों कर्मचारियों के लिए कुछ राहत भरी खबर जरूर है। लेकिन इसके साथ 31 मई से ही इन कर्मचारियों का अनुबंध समाप्त हो चुका है जो अभी तक नहीं बढ़ाया गया। 

कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन से प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया कंप्यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों का अनुबंध 31 मई को समाप्त हो चुका है और अभी तक आगे अनुबंध को नहीं बढ़ाया गया है। धीमान ने बताया हर साल सरकार जून के महीने में वेतन नहीं देती है, जिसके चलते अनुबंध को जुलाई में फिर से बढ़ा दिया जाता है। उनकी मांग है कि गर्मी और सर्दियों की छुट्टियों का वेतन न काटकर 12 महीने का अनुबंध बढ़ाया जाए। 

संबंधित खबरें