DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईवीएम को लेकर प्रशांत भूषण सहित आठ के खिलाफ शिकायत

prashant bhushan

ईवीएम के विषय में कथित तौर पर अफवाह फैलाने को लेकर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को प्रसिद्ध वकील प्रशांत भूषण समेत आठ लोगों के खिलाफ शिकायत मिली है। मंगलवार को मिली इस शिकायत के आधार पर फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

शिकायतकर्ता अनुराग सिन्हा एवं प्रतीक अरोरा ने स्पेशल सेल की साइबर शाखा को यह शिकायत दी है। शिकायतकर्ता ने प्रशांत भूषण, सविता आनंद (दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की प्रतिनिधि), संजय सिंह, स्वाति चतुर्वेदी, शमा मोहम्मद, सुहैब अकरम और इरेना अकबर पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अपने ट्विटर हैंडलर से ईवीएम हैकिंग को लेकर अभियान चला रखा है। समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति होने के कारण इन्हें कोई भी समाचार ट्वीट करने से पहले प्रमाणिकता जान लेनी चाहिए थी। लेकिन इन लोगों ने ऐसा नहीं किया।

शिकायतकर्ता ने कहा कि सविता आनंद ने किसी विदेशी चैनल के समाचार प्रस्तोता का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। यह वीडियो ईवीएम हैकिंग के बारे में है और बता रहा है कि मोदी की जीत सुनिश्चित करने के लिए दो सौ ईवीएम को बदल दिया गया है। जबकि इस वीडियो को फर्जी बताया गया है। इसके अलावा ट्विटर हैंडलर के जरिए ईवीएम के अवैध ढंग से ढुलाई की बात को फैलाई जा रही है। जबकि निर्वाचन आयोग इस बारे में पहले ही स्पष्टीकरण दे चुका है। आरोप है कि इसके द्वारा ये लोग जनता में असंतोष उत्पन्न करना चाहते हैं। शिकायतकर्ता ने आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:complaint flied against Prashant Bhushan and seven other for spreading rumor of EVM