ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजब कॉलेज निर्माण में घटिया सामग्री की शिकायत पर मंत्री ने लिया ऐक्शन

जब कॉलेज निर्माण में घटिया सामग्री की शिकायत पर मंत्री ने लिया ऐक्शन

फर्रुखनगर के राजकीय कॉलेज के निर्माण में घटिया ईंटों के इस्तेमाल की शिकायत मिलने पर बुधवार को लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह मौके पर पहुंचे। मंत्री ने वहां ईंटों को अपने सामने तुड़वाकर गुणवत्ता...

जब कॉलेज निर्माण में घटिया सामग्री की शिकायत पर मंत्री ने लिया ऐक्शन
गुरुग्राम। मुख्य संवाददाता Thu, 12 Sep 2019 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखनगर के राजकीय कॉलेज के निर्माण में घटिया ईंटों के इस्तेमाल की शिकायत मिलने पर बुधवार को लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह मौके पर पहुंचे। मंत्री ने वहां ईंटों को अपने सामने तुड़वाकर गुणवत्ता देखी। पांच से छह अलग-अलग ईंटों को तोड़ने के बाद मंत्री ने दो ईंटों को जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर ही इन दोनों ईंटों के नमूने भरवाए। मंत्री ने 'हिन्दुस्तान' को बताया कि उन्हें एक व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी थी कि कॉलेज के निर्माण के लिए लाई गई ईंटें ठीक नहीं हैं।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि सैंपल जांच में ईंटों की मजबूती का सही पता चलेगा। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होने दिया जाएगा। अगर जरूरत पड़ी तो न सिर्फ ईंटों को बदलवाया जाएगा, बल्कि कार्रवाई भी की जाएगी। 

फरवरी में किया था भूमि पूजन  

फर्रुखनगर ब्लॉक के सुल्तानपुर गांव में बसंत पंचमी के मौके पर राजकीय कॉलेज का भूमि पूजन किया गया था। लोक निर्माण मंत्री ने तब इस कॉलेज का भूमि पूजन गांव सुल्तानपुर के बुजुर्ग व्यक्ति से नारियल तुड़वाकर करवाया था। लगभग 93,874 वर्ग फीट क्षेत्रफल में 1,743.53 लाख रुपये की अनुमानित लागत से इस कॉलेज का निर्माण होना है। इसे एक साल में पूरा करने को कहा गया था। फर्रुखनगर ब्लॉक में अभी एक भी राजकीय महाविद्यालय नहीं है। 

तीन मंजिल का होगा कॉलेज

योजना के अनुसार, यह कॉलेज भवन तीन मंजिला होगा। ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेंस हॉल, प्रिंसिपल रूम, स्टाफ रूम, मल्टीपरपज हॉल, लेबोरेट्री, पांच क्लास रूम, कैंटीन, टॉयलेट ब्लॉक तथा लाइब्रेरी बनेगी। कॉलेज बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर 9 क्लास रूम, 5 फैकल्टी रूम, 2 लेबोरेट्री रूम, बॉयज कॉमन रूम, गर्ल्स कामन रूम, टॉयलेट ब्लॉक तथा सेकंड फ्लोर पर 9 क्लास रूम, 4 फैकल्टी रूम, 2 लेबोरेट्री रूम तथा टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें