cold weather in Delhi will remain for few more days due to rainfall and hailstorm - बारिश और ओले से अभी दिल्ली में बना रहेगा ठंड का आलम DA Image
14 नबम्बर, 2019|9:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश और ओले से अभी दिल्ली में बना रहेगा ठंड का आलम

Delhi Weather (symbolic Image)

राजधानी दिल्ली में बरसात और ओले से ठंड का आलम अभी बना रहेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह आमतौर पर बादल छाए रह सकते है। इस दौरान हल्की बरसात और ओले भी गिर सकते हैं। सोमवार की शाम को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बरसात हुई।

दिल्ली में इस बार ठंड का मौसम जाने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी पारा सामान्य से नीचे बना रहा। मौसम विभाग के मुताबिक दिन का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। जबकि, न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम रहा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते दिल्ली में बादल और बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके चलते ठंडक का अहसास भी बना हुआ है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार के दिन हल्के बादल छाए रहे। हालांकि, बीच-बीच में तेज धूप का सामना भी लोगों को करना पड़ा। लेकिन, शाम तक बादल घने हो गए और पालम, सफदरजंग और लोधी रोड जैसे कुछ हिस्सों में हल्की बरसात दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी बादल छाए रहने के अनुमान हैं। जबकि, बुधवार को एक बार फिर से हल्की बरसात हो सकती है। वहीं, गुरुवार को तेज हवाओं के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।

दूसरी ओर, मौसम की मेहरबानी का असर दिल्ली की हवा पर भी देखने को मिल रहा है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सोमवार को राजधानी का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 187 के स्तर पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। माना जा रहा है कि तेज हवाओं के चलने और बीच-बीच में हल्की-फुल्की बरसात के चलते दिल्ली की हवा अगले दो-चार दिनों में साफ-सुथरी बनी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cold weather in Delhi will remain for few more days due to rainfall and hailstorm