ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकड़ाके की ठंड से दिल्लीवालों का हाल बेहाल, 3.3 डिग्री पहुंचा पारा, सीजन का सबसे ठंडा दिन आज

कड़ाके की ठंड से दिल्लीवालों का हाल बेहाल, 3.3 डिग्री पहुंचा पारा, सीजन का सबसे ठंडा दिन आज

ठंड के साथ-साथ दिल्लीवालों को कोहरे की मार भी झेलनी पड़ रही है जिसका सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ रहा है। कई फ्लाइट और ट्रेनें घने कोहरे के चलते लेट हैं।

कड़ाके की ठंड से दिल्लीवालों का हाल बेहाल, 3.3 डिग्री पहुंचा पारा, सीजन का सबसे ठंडा दिन आज
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Jan 2024 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कड़ाके की ठंड झेल रही दिल्ली को आधी जनवरी गुजर जाने के बाद भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है जिससे ठिठुरन और बढ़ रही है। सोमवार को सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री दर्ज किया गया है जिसके बाद यह इस सीजन का सबसे ठंडा दिन बन गया है। वहीं लोधी रोड पर न्यूतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बता दें, ठंड के साथ-साथ दिल्लीवालों को कोहरे की मार भी झेलनी पड़ रही है जिसका सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ रहा है। कई फ्लाइट और ट्रेनें घने कोहरे के चलते लेट हैं। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट ने भी एडवायजरी जारी की है। एडवायजरी में कहा गया है कि कोहरे के चलते उड़ानों की आवाजाही प्रभावित हो सकती है, ऐसे में सभी यात्री संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। वहीं मौसम विभाग ने 4-5 दिन कोहरे की ऐसी ही स्थिति बने रहने की आशंका जताई है।

इससे पहले रविवार को भी न्यूनतम तापमान 3.5 दर्ज किया गया था जिसके बाद ये सीजन का सबसे ठंडा दिन बन गया था। हालांकि सोमवार को एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इससे पहले 13 जनवरी को न्यूतम तापमान 3.6 और 12 जनवरी को 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।


मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने ठंड और कोहरे को लेकर अगले दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि सोमवार को घना कोहरा छाया रह सकता है। वहीं मंगलवार को भी इससे राहत मिलने के आसार नहीं है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें