ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में CNG महंगी, नोएडा-गाजियाबाद में भी बढ़ी कीमत; गुरुग्राम को राहत, पूरी लिस्ट

दिल्ली में CNG महंगी, नोएडा-गाजियाबाद में भी बढ़ी कीमत; गुरुग्राम को राहत, पूरी लिस्ट

CNG Price Hike in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को महंगाई की नई डोज मिल गई है। सीएनजी की कीमत में इजाफा कर दिया गया है। दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी कीमत बढ़ गई है।

दिल्ली में CNG महंगी, नोएडा-गाजियाबाद में भी बढ़ी कीमत; गुरुग्राम को राहत, पूरी लिस्ट
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में लोगों को महंगाई की नई डोज मिल गई है। सीएनजी की कीमत में इजाफा कर दिया गया है। दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी कीमत बढ़ गई है। हालांकि, गुरुग्राम में कोई वृद्धि नहीं की गई है। नई कीमतें शनिवार (22 जून 2024) से लागू होंगी।

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में लोगों को 22 जून सुबह 6 बजे से बढ़ी हुई कीमतों पर सीएनजी की खरीद करनी होगी। दिल्ली में अब प्रति किलोग्राम सीएनजी के लिए रुपया अधिक देना होगा। दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 75.09 रुपए है, जो पहले 74.09 रुपए थी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी एक रुपए की वृद्धि की गई है। उत्तर प्रदेश के तीनों शहरों में अब प्रति किलोग्राम सीएनजी के लिए 79.09 रुपए देने होंगे। गुरुग्राम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

दूसरे शहरों में भी बदलाव
रेवाड़ी में भी सीएनजी एक रुपए प्रति किलो महंगा किया गया है। अब यहां नई कीमत 79.70 प्रति किलो है। करनाल और कैथल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में भी एक रुपए की वृद्धि की गई है। इन शरों में अब सीएनजी की नई कीमत 80.08 रुपए किलो है।इस तरह राजस्थान के अजमेर, पाली, राजसमंद में भी एक रुपए का इजाफा किया गया है। 

सीएनजी की कीमत से किराये में वृद्धि भी संभव
दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत बढ़ने से ना सिर्फ वाहन मालिकों पर इसका असर होगा बल्कि सावर्जनिक वाहनों का इस्तेमाल करने वाले लोग भी प्रभावित हो सकते हैं। दिल्ली में ऑटो और कैब चालक अधिक किराये की मांग कर सकते हैं। दिल्ली-एनसीआर में अधिकतर वाहन सीएनजी चालित हैं और ऐसे में कीमतों में वृद्धि का व्यापक असर होगा। हालांकि इससे पहले इसी साल मार्च में सरकार ने 2.50 रुपए की कटौती करके बड़ी राहत दी थी।