ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा पहुंचे सीएम योगी बोले, किसी को नहीं कर सकते इलाज के लिए मना, सभी को मिलेगा इलाज

नोएडा पहुंचे सीएम योगी बोले, किसी को नहीं कर सकते इलाज के लिए मना, सभी को मिलेगा इलाज

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जिले के दौरे पर थे। उन्होंने यहां पर टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ बैठक की और कोरोना के...

नोएडा पहुंचे सीएम योगी बोले, किसी को नहीं कर सकते इलाज के लिए मना, सभी को मिलेगा इलाज
नोएडा। मुख्य संवाददाताSun, 16 May 2021 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जिले के दौरे पर थे। उन्होंने यहां पर टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ बैठक की और कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी ली। जिसके बाद प्रेस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोएडा जिला दिल्ली से सटा हुआ है और यहां पर हर क्षेत्र के लोग रहते हैं, यहां पर सभी को इलाज मिलेगा और किसी को भी इलाज के लिए मना नहीं किया जा सकता। यहां पर तीन नए ऑक्सीजन प्लांट सरकार स्वीकृत कर चुकी है और ऑक्सीजन या अन्य किसी भी तरह की यहां पर कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी।   

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोमवार से यूपी के 23 और जिलों में टिकाकरण प्रारम्भ होगा। तीसरी वेव को देखते हुए हर जिले में महिला बच्चों के लिए डैडीकेटेड अस्पताल बनाये जायेंगे। महिला और बच्चों के लिए 102 एंबुलेंस कार्य करेगी। हर अस्पताल में अलग से 15 बेड लगाएं गए हैं। इसमें ग्रामीण इलाकों को जोड़ते हुए सीएचसी को भी जोड़ा गया है। प्रदेश में अब तक डेढ़ करोड़ लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। प्रदेश में सक्रिय केस अब लगातार घट रहे हैं। पिछले 24 घंटे में दस हजार ही नए मामले सामने आये हैं। ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन की तैयारी की गई है। गांवों में कॉमन सर्विस सेंटरों में वेक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गांवों में तमाम लोग रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाते हैं। वह कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। गांव में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं।

सीटी स्कैन औऱ एक्सरे कराने की दी सलाह
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बार कोरोना आरटीपीसीआर जांच में भी पकड़ में नहीं आ रहा है। इसलिए लोग सिटी स्कैन और एक्स-रे जरूर कराएं, ताकि समय रहते बीमारी को पकड़ा जा सके। इस बीमारी में शुरू के दो-तीन दिन की लापरवाही भारी पड़ जाती है इसलिए लक्षण आने पर तत्काल इलाज शुरू कराएं। प्रदेश में  8000 रैपिड टीम गांव में जाकर टेस्टिंग का काम कर रही हैं। सीटी स्कैन के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

ग्रामीण इलाकों में मामले ज्यादा
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में गांवों में अधिक मामले नहीं आए थे। लेकिन इस बार गांव में कोरोना के मामले बढ़े हैं। प्रदेश सरकार संक्रमण रोकने में सक्षम है। अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम है। तीसरी लहर के लिए भी प्रदेश सरकार तैयार है। अस्पतालों में व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। मेडिकल किट प्रदेश के हर परिवार तक पहुंचायी जा रही है। गांव में संक्रमण रोकना प्रदेश सरकार का पहला लक्ष्य है। गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने पर जो दिया जा रहा है। आज प्रदेश में रोज 2.5 लाख टेस्ट हो रहे हैं। प्रदेश में अबतक 1.5 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। 350 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस हैं जो लगातार काम कर रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें