ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'मन्नत' पर चलेगा बाबा का बुलडोजर, यूपी पुलिस कर रही तैयारी

'मन्नत' पर चलेगा बाबा का बुलडोजर, यूपी पुलिस कर रही तैयारी

बीते दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस ने अतीक अहमद की ग्रेटर नोएडा स्थित कोठी को कुर्क कर दिया था। अब कोठी पर बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है। आइये जानते हैं आखिर इस कोठी का शाहरुख खान से क्या संबंध है।

'मन्नत' पर चलेगा बाबा का बुलडोजर, यूपी पुलिस कर रही तैयारी
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,ग्रेटर नोएडाSun, 04 Feb 2024 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

Atiq Ahamed: बीते दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस ने अतीक अहमद की ग्रेटर नोएडा स्थित कोठी को कुर्क कर दिया था। अब उस कोठी पर बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में स्थित इस कोठी की कीमत 3.7 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस कोठी का नाम अतीक अहमद ने 'मन्नत' रखा था। कोठी का नाम 'मन्नत' रखने के पीछे बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान हैं। ऐसा क्यों है? ये आगे पढ़ेंगे। अब यूपी पुलिस मन्नत को जमींदोज करने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

कोठी का नाम क्यों रखा था 'मन्नत'
नोएडा के सेक्टर-36 में स्थित कोठी का नाम अतीक अहमद ने शाहरुख खान से प्रभावित होकर रखा था। दरअसल, मुंबई स्थित शाहरुख खान की कोठी का नाम भी 'मन्नत' है। बताया जाता है कि अतीक अहमद शाहरुख खान का बहुत बड़ा फैन था। इसी वजह से उसने ग्रेटर नोएडा में जब कोठी अपने नाम करवाई तो उसका नाम 'मन्नत' रखा था। अब अतीक अहमद के 'मन्नत' पर 'बाबा का बुलडोजर' चलने जा रहा है।

'आज तक' का रिपोर्ट के अनुसार, अतीक अहमद ने यह कोठी साल 1994 में खरीदी थी। उसने यह कोठी अपने बच्चों की पढ़ाई करते समय रहने के लिए खरीदी थी। बाद में अतीक अहमद के बेटे ने ग्रेटर नोएडा में रहने के दौरान इसी कोठी में रहकर पढ़ाई की थी। बताया जाता है कि उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी शूटर गुलाम भी इस कोठी में ठहरा था। बीते कई सालों से अतीक की यह कोठी अपराध का अड्डा बन गई थी। यही वजह है कि इसकी कुर्की के बाद पुलिस इसपर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रही है।

इलाहाबाद (वर्तमान में प्रयागराज) का माफिया कहा जाने वाले अतीक पर कई केस थे। इस सिलसिले में उसे जेल भी हुई थी। उमेश पाल हत्याकांड के बाद बीते साल 15 अप्रैल को पेशी के लिए अतीक के साथ उसके भाई और पूर्व विधायक अशरफ को भी लाया गया था। इस दौरान दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दोहरे हत्याकांड के बाद पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई थी। अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर यूपी पुलिस की कार्रवाई अब भी जारी है। अब यूपी पुलिस अतीक के नोएड वाले घर पर भी बुलडोजर चलाने जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें